विद्यार्थियों ने पानी को बर्बाद होने से बचाने का लिया प्रण

श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाशोत्सव को समर्पित लायलपुर खालसा कालेज कपूरथला द्वारा पानी बचाने के मकसद से संकलप तहत शपथ समारोह करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 02:53 AM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 06:07 AM (IST)
विद्यार्थियों ने पानी को बर्बाद होने से बचाने का लिया प्रण
विद्यार्थियों ने पानी को बर्बाद होने से बचाने का लिया प्रण

जागरण संवाददाता, कपूरथला : श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाशोत्सव को समर्पित लायलपुर खालसा कॉलेज कपूरथला में पानी बचाने के मकसद से शपथ समारोह करवाया गया। विद्या भारती की ओर से आयोजित समारोह में विद्यार्थियों, अध्यापकों व नान टीचिग स्टाफ की तरफ से पानी बचाने का संकल्प लिया गया। विद्यार्थियों से अपने परिजनों व आस पास के लोगों को जागरुक करवाने का वचन लिया गया।

डायरेक्टर डॉ. रेखा कालिया भारद्वाज की मौजूदगी में एक सेमीनार भी करवाया गया। इस दौरान वक्ताओं एवं कालेज के विद्यार्थियों ने पानी बचाने के लिए सुझाव दिए और पानी का महत्व समझताया। प्रो. कोमलजीत कौर ने विद्यार्थियों को पानी बचाने के तरीके समझाते हुए पानी की एक एक बूंद को बचाने के लिए प्रेरित किया।

डायरेक्टर डॉ. रेखा कालिया भारद्वाज ने कहा कि पानी के बिना जीवन संभव नही है लेकिन इसके बावजूद हम इसके महत्व को लेकर संजीदा नही है। अगर हर कोई पानी बचाने के लिए सजग होगा तभी पानी को आनी वाली पीढि़यों तक बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि हमें साफ पानी को बचाने को एक अभियान की तरह लेने की जरुरत है और इसकी शुरुआत अपने घर से होनी चाहिए। समारोह में अध्यापकों और विद्यार्थी ने पानी एवं वातावरण को आने वाली पीढ़ी के लिए सुरक्षित रखने के लिए अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को भी इसके लिए प्रेरित करने की शपथ उठाई। समागम को सफल बनाने में कालेज के विद्यार्थियों, अध्यापकों व नान टीचिग स्टाफ ने भी बढ़ चढ़ कर योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी