फ्रेंडशिप डे पर विद्यार्थियों को बताया किताबों का महत्व

डिप्स स्कूल टांडा में फ्रेंडशिप डे पर विद्यार्थियों के लिए आनलाइन प्रतियोगिता करवाई गई।

JagranTue, 03 Aug 2021 01:32 AM (IST)
फ्रेंडशिप डे पर विद्यार्थियों को बताया किताबों का महत्व

संवाद सहयोगी, कपूरथला : डिप्स स्कूल टांडा में फ्रेंडशिप डे पर विद्यार्थियों के लिए आनलाइन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने अपने दोस्तो के साथ दोस्ती के इस दिन को सेलिब्रेट करते हुए आनलाइन गेम खेली, पार्टी की और बहुत सारी मस्ती की। बच्चों ने अपने हाथ से अपने दोस्तों के लिए कार्ड, फ्रेंड शिप बैंड बनाए। कुछ विद्यार्थियों ने अपने छोटे भाई और बहन को कार्ड और बैंड देकर फ्रेंडशिप डे मनाया।

प्रिं. दिव्या चावला ने बच्चों को बताया कि दोस्ती दुनिया का एक ऐसा रिश्ता है जो सबसे अनमोल होता है। यह रिश्ता भले ही खून का नहीं होता है लेकिन दिल के सबसे करीब होता है। इसलिए अगर आपके पास दोस्त है तो उसके साथ अपनी दोस्ती हर समय और स्थिति में साथ रहना चाहिए।

एमडी तरविदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने विद्यार्थियों को बताया कि दुनिया में हमारी सबसे अच्छी दोस्त किताब होती है। इसिलए हमें किताबों से हमेशा दोस्ती करनी चाहिए क्योंकि उनसे हमें बहुत सारा ज्ञान मिलता है और वह ज्ञान एक दोस्त की तरह बुरे समय में हमारे साथ रहता है।

मित्रता दिवस पर बच्चों को बताई दोस्त की भूमिका

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा :

वासल एजुकेशन सोसायटी द्वारा संचालित कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल फगवाड़ा ने अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस पर छात्रों के लिए विशेष ऑनलाइन प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। सभी छात्रों ने इस प्रार्थना सभा में बड़े उत्साह से भाग लिया। इस प्रार्थना सभा का आरंभ सुविचार और समापन राष्ट्रीय गान से हुआ। बच्चों ने कविता तथा पीपीटी के माध्यम से दो देशों के बीच मित्रता विषय पर अपने विचार प्रकट किए। किडरगार्टन के छात्रों ने कठपुतली के माध्यम से सच्ची मित्रता का अर्थ जाना और अपने मित्रों के लिए स्मृति चिह्न बनाए। अध्यापकगण ने इस अवसर पर बच्चों को सच्ची मित्रता और सच्चे मित्र की जीवन में महत्ता से अवगत करवाया। प्रि. जोरावर सिंह ने भी विद्यार्थियों की प्रशंसा की। प्रिसिपल ने कहा कि सच्चे मित्र का जीवन में होना किसी अमूल्य भेंट से कम नहीं है। स्कूल के चेयरमैन केएस बासी, एमडी केएस बैंस, वासल एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन संजीव वासल ने भी छात्रों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.