सख्ती फेल, जेल में कैदियों से मिल रहे मोबाइल

थेह कांजला स्थित माडर्न जेल में 19 दिनों में कैदियों और विचाराधीन कैदियों से 100 से अधिक मोबाइल मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:38 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:38 PM (IST)
सख्ती फेल, जेल में कैदियों से मिल रहे मोबाइल
सख्ती फेल, जेल में कैदियों से मिल रहे मोबाइल

नरेश कद, कपूरथला

थेह कांजला स्थित माडर्न जेल में 19 दिनों में कैदियों और विचाराधीन कैदियों से लगभग 100 से अधिक मोबाइल, सिम, बैटरी, डाटा केबल, चार्जर आदि बरामद किया गया है। पूर्व एसपी जेल बलजीत सिंह घुम्मन के तबादले के बाद एसपी जेल गुरनाम लाल ने जेल का चार्ज संभाला है। कैदियों की हर रोज की जा रही तलाशी के दौरान मोबाइल व नशीले पदार्थ बरामद किए जा रहे हैं जिससे जेल की सुरक्षा पर सवाल उठ रहा है।

हालाकि जेल में 13 जैमर भी लगे हैं, इसके बावजूद पिछले 19 दिनों में 100 से अधिक मोबाइल बरामद हो चुके हैं। लगता है कि जेल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है।

जेल में बंद दो विचाराधीन कैदियों से पांच मोबाइल मिले

माडर्न जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट दलबीर सिंह ने बताया कि वह 26 सितंबर को जेल की बैरक की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान गैंगस्टर तरनजोत सिंह उर्फ तन्ना निवासी गांव लखनपाल थाना पुराना शाला जिला गुरदासपुर तथा हरजीत सिंह उर्फ रिकू निवासी खवासपुर थाना गोइंदवाल साहिब जिला तरनतारन से पांच मोबाइल, दो डोंगल, दो वायर लैस हेडफोन, चार सिम व डाटा केबल बरामद की गई। उन्होंने थाना कोतवाली की पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जेल में तलाशी अभियान तेज किया जाएगा : एसपी जेल

एसपी जेल गुरनाम लाल का कहना है कि जेल में तलाशी अभियान तेज किया जाएगा। पिछले 19 दिनों में तलाशी अभियान के दौरान जेल से 100 से अधिक मोबाइल बरामद किया गया है। जल्द ही जेल के अंदर मोबाइल व नशा पहुंचाने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी