सख्ती फेल, माडर्न जेल से चल रहा नशा और मोबाइल का नेटवर्क

कपूरथला के गांव थेह काजला में स्थित माडर्न जेल में सात मोबाइल बरामद किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 08:56 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 08:56 PM (IST)
सख्ती फेल, माडर्न जेल से चल रहा नशा और मोबाइल का नेटवर्क
सख्ती फेल, माडर्न जेल से चल रहा नशा और मोबाइल का नेटवर्क

संवाद सहयोगी, कपूरथला

शहर से करीब आठ किलोमीटर दूर गांव थेह काजला में स्थित माडर्न जेल में जेल प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान कैदियों और विचाराधीन कैदियों से मोबाइल बरामदगी का सिलसिला जारी है। जेल प्रशासन को पिछले 75 दिनों में जेल में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान कैदियों और विचाराधीन कैदियों से 200 के करीब मोबाइल मिले हैं। जेल में बैठकर कैदी नशे का नेटवर्क चले रहे हैं। आए दिन जेल से मोबाइल और नशा बरामद होना जेल की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा रहा है।

बताते चलें कि माडर्न जेल में सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ और पुलिस कर्मचारी तैनात हैं। कोर्ट में पेशी के बाद जेल में आने वाले कैदियों की गहनता से जांच की जाती है। इसके बावजूद जेल में नशा और मोबाइल फोन पहुंच रहा है। जेल से मोबाइल व नशा मिलना तो आम बात हो गई है। इससे लगता है कि जेल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। माडर्न जेल में जालंधर व कपूरथला के कई खूंखार मुजरिम बंद है। अगर इसी तरह जेल से मोबाइल बरामद होता रहा तो जेल की सुरक्षा पर सवाल उठना लाजमी है।

तलाशी के दौरान विचाराधीन कैदियों से आठ मोबाइल बरामद

सोमवार को माडर्न जेल में सुरक्षाकर्मियों की ओर से अलग-अलग बैरेक में ली गई तलाशी के दौरान जेल के सुरक्षा कर्मियों को सात विचाराधीन कैदियों से आठ मोबाइल समेत सिम, डाटा केबल व चार्जर बरामद हुए हैं। जेल प्रशासन की शिकायत पर थाना थाना कोतवाली की पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। केंद्रीय जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट बलदेव सिंह तथा दलबीर सिंह ने बताया कि वह सुरक्षाकर्मियों के साथ 22 फरवरी को जेल के बैरकों की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान विचाराधीन कैदी सुमित उर्फ कालू निवासी लुधियाना, सुखवीर सिंह उर्फ सुखा निवासी तरनतारन, राजा निवासी मध्य प्रदेश, मनदीप सिंह उर्फ बाऊ निवासी तरनतारन, जसविदर सिंह उर्फ जस्सा निवासी भुलत्थ, परविदर सिंह उर्फ शैली पिदी निवासी सेंट्रल टाऊन सिटी कपूरथला तथा विजय थापा उर्फ विजय कुमार निवासी रविदास नगर बस्ती डिवीजन-2 पुलिस जलंधर से आठ मोबाइल फोन, सिम, डाटा केबल, चार्जर बरामद किए गए। जेल पुलिस की शिकायत पर थाना कोतवाली की पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जेल में लगे पुराने जैमर को अपग्रेड किया जाएगा : एसपी जेल

एसपी जेल गुरनाम लाल का कहना है कि मुख्य कार्यालय से विशेष तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही पुलिस की टीम जेल में मोबाइल पहुंचाने वालों को काबू कर लेगी। जेल में लगे पुराने जैमरों को जल्द ही अपग्रेड किया जाएगा ताकि कैदी फोन का इस्तेमाल नहीं कर सके।

chat bot
आपका साथी