प्रदेश सरकार उद्योगपतियों की समस्याओं का हल करवाने के लिए तैयार : एडीसी राजीव वर्मा

फगवाड़ा में आयोजित एक्सपोर्ट कनक्लेव में उद्यागपति हुए शामिल

JagranSun, 26 Sep 2021 10:03 PM (IST)
प्रदेश सरकार उद्योगपतियों की समस्याओं का हल करवाने के लिए तैयार : एडीसी राजीव वर्मा

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व में मनाए जा रहे आजादी अमृत महोत्सव को समर्पित उद्योग एवं वाणिज्य विभाग पंजाब की ओर से फगवाड़ा स्थित पूनम होटल में एक्सपोर्ट कंनक्लेव का आयोजन किया गया। एक्सपोर्ट कंनक्लेव में एडीसी राजीव वर्मा मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। कार्यक्रम में डीजीएफटी, ईसीजीसी, ईईपीसी और लीड जिला मैनेजर कपूरथला भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। इसके अलावा कार्यक्रम में उद्योगपति ओम उप्पल, मुखविदर सिंह, दीपक कोहली, विकास उप्पल, अशोक सेठी, अशोक गुप्ता, अनिल सिगला, रजत मिगलानी, मनी मिगलानी सहित इंद्रजीत खुराना ने भाग लिया।

डीटीएफटी के प्रतिनिधियों ने बताया कि मौजूदा समय में आनलाइन दस्तावेज जमा करवा कर कोई भी उद्योगपति आइसी कोड प्राप्त कर सकता है और करीबन 93 प्रतिशत वस्तुओं को विदेशों में बिना किसी टैक्स के भेजा सकता है। जिला उद्योग केंद्र के जनरल मैनेजर सिमरजोत सिंह ने बताया कि इंडस्ट्री एवं बिजनेस डिवैलपमेंट पालिसी 2019 के तहत एमएसएमई एक्सपोर्ट वस्तुएं सरकार की ओर से एक प्रतिशत एफएफओबी वैल्यू ज्यादा से ज्यादा 20 लाख रुपये की फ्रेट सब्सिडी का प्रावधान है। ईसीजीसी मनप्रीत कौर ने बताया कि एक्सपोर्ट की पेमेंट का रिस्क कवर करने के लिए वस्तु उनकी आर्गेनाईजेशन की ओर से बहुत ही कम प्रीमियम और एक्सपोर्ट क्रेडिट इंश्योरेंस की जाती है। अलग-अलग रिस्क कवर किए जाते हैं।

एलडीएम कार्यालय से रोहित अरोड़ा ने एक्सपोर्ट डोक्यूमेंट संबंधी विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि पीएनबी एक्सपोर्टरों को 6.08 प्रतिशत ब्याज पर लोन मुहैया करवाने के लिए तैयार है। कंनसलटेंट उपिदर सिंह की ओर से शिपिग बिल में बदलाव और आरबीआइ की गाइडलाइन बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम के अंत में एडीसी राजीव वर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार उद्योगपतियों की परेशानियों को हर स्तर पर हल करने के लिए तैयार है। एडीसी ने कहा कि 26 जनवरी और 15 अगस्त को प्रदेश सरकार की ओर से जिले के निर्यात करने वाले उद्योगपति को सम्मानित किया जाएगा जिससे की देश का युवा वर्ग उत्साहित हो और देश के निर्माण में अपना योगदान दें सके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.