कैंप कोर्ट में छह मामलों का किया निपटारा

कपूरथला स्थित केंद्रीय जेल में कैंप कोर्ट लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:08 PM (IST)
कैंप कोर्ट में छह मामलों का किया निपटारा
कैंप कोर्ट में छह मामलों का किया निपटारा

जागरण संवाददाता, कपूरथला : जिला संशन जज कम चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अमरिंदर सिंह ग्रेवाल के निर्देशानुसार अनुसार सीजेएम कम सचिव जिला कानूनी सेवा अथारिटी महेश कुमार ने मंगलवार को केंद्रीय जेल कपूरथला में कैंप कोर्ट का आयोजन किया। इस दौरान छह मामलों का मौके पर ही निपटारा किया और अंडर ट्रायल के तहत कैदियों की मुश्किलें सुनी।

उन्होनें बताया कि कैदियों को उप मंडल की कचहरियों से ले कर सुप्रीम कोर्ट तक मामलों और अपीलों की पैरवी करने के लिए मुफ्त वकील की सेवाएं दी जाती हैं। इन मामलों और अपीलों पर आने वाले खर्चों की अदायगी भी विभाग की तरफ से जाती है। उन्होनें जेल में बने लीगल एड क्लीनिक का भी दौरा किया गया और कैदियों को दी जाती मुफ्त कानूनी सहायता का रिकार्ड जांच किया। जेल में ड्यूटी कर रहे पैरा लीगल वालंटियर व कर्मचारियों को आदेश दिए गए कि लीगल एड क्लीनिक में जिस भी कैदी को कानूनी सहायता दी जाती है, क्लीनिक में उसकी अलग फाइल बनाई जाए ताकि बिना किसी देरी से कार्यवाही की जा सके।

उन्होंने कहा कि जुलाई 2021 को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मामलों का निपटारा आपसी सहमति के साथ किया जा सकता है। उन्होनें लोगों से अपील की कि इस लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या के लिए टोल फ्री नंबर 1968 और संपर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर सुपरिंटेंडेंट बलजीत सिंह घुम्मन , डिप्टी जेल सुपरिंटेंडेंट नरपिंदर सिंह के अलावा कानूनी सेवाएं अथारिटी कपूरथला और केंद्रीय जेल के स्टाफ सदस्य और पैरा लीगल वालंटियर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी