दो दिन में कोरोना के सात नए मरीज मिले

जिले में लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 10:56 PM (IST)
दो दिन में कोरोना के सात नए मरीज मिले
दो दिन में कोरोना के सात नए मरीज मिले

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं। जिले में एक महीने बाद दो दिनों में कोरोना के सात नए मरीज मिले हैं। शुक्रवार को तीन और शनिवार को चार नए मरीज मिले। लोगों ने वैक्सीन तो लगवाई लेकिन संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने बताया कि लोगों को वैक्सीन लगने के बाद भी सजग रहने के लिए बार-बार कहा गया है लेकिन लापरवाही के चलते एक बार फिर कोरोना के मरीज मिलने लगे हैं। वैक्सीन के साथ-साथ मास्क पहनना और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना अनिवार्य है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 17861 तक पहुंच गई है।

उधर, शनिवार को जिले में सेहत विभाग की तरफ से 4287 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिससे अब तक वैक्सीन लगवाने वालों की कुल संख्या 664038 तक पहुंच गई है।

डेंगू के पांच मरीजों की पुष्टि

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार को सेहत विभाग की तरफ से 18 संदिग्ध मरीजों के टेस्ट किए गए जिनमें से पांच को डेंगू की पुष्टि हुई है। सिविल सर्जन डा. गुरबिदरबीर कौर ने बताया कि सेहत विभाग की टीम ने शनिवार को कपूरथला के अजीत नगर, काला संघिया, भाणोलंगा, ढिलवां, नडाला, बेगोवाल, ब्यास, दुलोवाल, सुल्तानपुर लोधी, टिब्बा आदि इलाकों में जाकर डेंगू का लारवा नष्ट किया और डेंगू से बचाव के लिए लोगों को जागरुक किया। जहां पर डेंगू का लारवा पाया गया वहां पर फागिग करवाई गई तथा दवा का छिड़काव भी किया गया। जिले में अब तक डेंगू के मरीजों की कुल संख्या 755 तक पहुंच गई है।

उधर, नगर-निगम के ईओ ब्रिज मोहन ने कहा कि फागिग मशीने दो नई मशीने मिली है। वार्ड-वार्ड जाकर कर्मचारी फागिग कर रहे है। जल्द ही 50 वार्डों में फागिग करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी