प्रकृति और मानवाता की सेवा ही परमात्मा की सेवा है

सरबत का भला फाउंडेशन। जिले की यह स्वयंसेवी संस्था अपने नाम के अनुरूप ही जरूरतमंदों की सेवा में तत्पर है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 06:27 PM (IST)
प्रकृति और मानवाता की सेवा ही परमात्मा की सेवा है
प्रकृति और मानवाता की सेवा ही परमात्मा की सेवा है

संवाद सहयोगी, कपूरथला : 'सरबत का भला' फाउंडेशन। जिले की यह स्वयंसेवी संस्था अपने नाम के अनुरूप ही जरूरतमंदों की सेवा में तत्पर है। संस्था की तरफ से गरीबों की मदद करते हुए गुरु साहिबान की तरफ से सरबत के भले के लिए दिए गए उपदेश को पूरा करने की कोशिश की जा रही है। समाज सेवा के कार्यो को गति देने के लिए सरबत का भला फाउंडेशन के सदस्यों ने वीरवार को बैठक की। बैठक में सरबत का भला फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही चैरिटेबल लैब और और समाज भलाई के कामों के बारे में विचार- विमर्श किया गया।

सरबत का भला फाउंडेशन के संस्थापक और सेवक सुखजिदर सिंह (बब्बर) ने फाउंडेशन का विस्तार करते हुए गुरपाल सिंह भाटिया को मोहल्ला कसाबा के जोन नंबर दो का इंचार्ज और परमिदर सिंह (जिमी) भाटिया को सलाहकार और मनदीप सिंह बिट्टा और सचिन आहूजा को सदस्य बनाया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए सुखजिदर सिंह बब्बर ने कहा कि लोकहित, लोक भलाई और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए सरबत का भला फाउंडेशन हमेशा तत्पर रहेगी। लाकडाउन और क‌र्फ्यू में फाउंडेशन की ओर से राशन और घरेलू सामान की वस्तुएं गरीब परिवारों तक पहुंचाई गई। बब्बर ने कहा कि समाज सेवा करने के साथ समूह मानवता का भला होता है और हमारे पुरखों की तरफ से भी यही कहा गया है कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। इसलिए हमें अधिक से अधिक अपने कामकाज से समय निकाल कर समाज सेवा करनी चाहिए।

उन्होंने इस मीटिग के दौरान लोगों को यह संदेश दिया कि हर मनुष्य को अपनी साम‌र्थ्य के मुताबिक जन कल्याण में अपना योगदान देना चाहिए। कुदरत और समाज की गई सेवा ही मानवता और परमात्मा की सेवा है। इस मौके पर सुखविन्दर मोहन सिंह भाटिया, अमन खन्ना, लखबीर सिंह, जसपाल सिंह खुराना, रोहित बत्रा, गुरप्रीत, जतीन कुमार, साहिल, राज कुमार, अमनदीप सिंह, गुरमीत सिंह भसीन, रोशनी भसीन, साबी परवेज नगर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी