शहीदों से प्रेरणा लेकर करें देश की सेवा

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पुलिस शहीदी दिवस पर अमृतसर रोड स्थित गोशाला में आयोजित समारोह में देश की सुरक्षा के लिए शहीद होने वाले पंजाब पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के अधिकारियों व जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:04 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:04 PM (IST)
शहीदों से प्रेरणा लेकर करें देश की सेवा
शहीदों से प्रेरणा लेकर करें देश की सेवा

संवाद सहयोगी, कपूरथला : विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पुलिस शहीदी दिवस पर अमृतसर रोड स्थित गोशाला में आयोजित समारोह में देश की सुरक्षा के लिए शहीद होने वाले पंजाब पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के अधिकारियों व जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

समारोह के दौरान विहिप कार्यकर्ताओं ने देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने की शपथ ली और दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। विश्व हिंदू परिषद के नेता नरेश पंडित ने कहा कि सेना के जवान सीमा पर देश की रक्षा के लिए शहीद होते हैं और पुलिस के जवान सीमा के अंदर देश की रक्षा में शहीद होते हैं। दोनों ही सूरत में शहादत अतुलनीय है। समय-समय पर देश पर कई परेशानियां आई हैं परंतु देश की एकता और अखंडता को कायम रखने के लिए हमारे सुरक्षा जवानों ने बलिदान देकर हर मुश्किल का डट कर मुकाबला किया है। उन्होंने कहा कि शहीदों की बलिदानों से हमें प्रेरणा लेकर अपने मन में देश भक्ति के जज्बे को ओर परिपक्व करना चाहिए।

इस मौके पर बजरंग दल के जिला अध्यक्ष राजकुमार अरोड़ा एवं जिला उपाध्यक्ष आनंद यादव ने बलिदान देने वाले जवानों को श्रद्धा के फूल भेंट करते हुए कहा कि 21 अक्टूबर 1959 को भारत और चीन की सीमा पर लद्दाख के क्षेत्र हाट सप्रिग में एसआइ क्रम सिंह के नेतृत्व में सीमाओं पर तैनात सीआरपीएफ व इंटेलिजेंस ब्यूरो की सांझी पेट्रोलिग टीम पर चीनी सेना की तरफ से किए हमले के कारण देश के 10 जवान शहीद हो गए थे। देश भर में 21 अक्टूबर का दिन शहीदी शहादत यादगार के तौर पर मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि देश की सेवा के फर्ज को निभाते बलिदान देने वाले पंजाब पुलिस के अधिकारियों और जवानों पर लोगों को गर्व होना चाहिए। इस अवसर पर राजन कुमार, करण कौड़ा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी