सुरक्षा में सेंध, माडर्न जेल में सात विचाराधीन कैदियों से मिले नौ मोबाइल

थेह कांजला स्थित मार्डन जेल में तलाशी के दौरान नौ मोबाइल बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:48 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:48 PM (IST)
सुरक्षा में सेंध, माडर्न जेल में सात विचाराधीन कैदियों से मिले नौ मोबाइल
सुरक्षा में सेंध, माडर्न जेल में सात विचाराधीन कैदियों से मिले नौ मोबाइल

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थेह कांजला स्थित मार्डन जेल में तलाशी के दौरान सात विचाराधीन कैदियों से नौ मोबाइल, आठ सिम कार्ड तथा दो मोबाइल चार्जर बरामद किया गया है। मंगलवार को एसपी जेल गुरनाम लाल के निर्देशों पर जेल में तैनात सीआरपीएफ के जवानों की ओर से तलाशी लेने पर अलग-अलग बैरेक में विचाराधीन कैदियों से मोबाइल बरामद किया गया। जेल प्रशासन की शिकायत पर थाना कोतवाली कपूरथला की पुलिस ने सात विचाराधीन कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

एएसआइ बलदेव सिंह ने बताया कि केंद्रीय जेल के एसपी गुरनाम लाल की निगरानी में सीआरपीएफ तथा जेल पुलिस ने संयुक्त तौर पर अलग-अलग बैरेक में तलाशी ली। इस दौरान विचाराधीन कैदी नरेश कुमार निवासी मोहल्ला धानकियां, जालंधर, गुरजंट सिंह उर्फ जट्टा निवासी गांव गोबिंदपुर लोहगढ़ थाना महतपुर, जिला जालंधर, सुधीर सिंह निवासी डाकी, जिला पठानकोट, रजन उर्फ राजू निवासी शामशाबाद थाना नूरमहल जिला जालंधर, गुरदीप सिंह निवासी मुलेपुर जिला फतेहगढ़ साहिब, पुनीत कपाही निवासी बस्ती पीरदाद जालंधर तथा तरनजोत सिंह तन्ना निवासी लखनपाल जिला गुरदासपुर से नौ मोबाइल, आठ सिम कार्ड तथा दो मोबाइल फोन चार्जर बरामद किया गया। सभी आरोपितों को पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर थाना कोतवाली लाया जाएगा।

एक महीने में कैदियों से मिले 100 से अधिक मोबाइल

पिछले एक महीने में जेल से 100 से अधिक मोबाइल फोन बरामद किए जा चुके हैं। जेल में जैमर भी लगे हैं। इसके बावजूद में कैदी मोबाइल पर बात करते हैं। जेल में बंद कैदी और हवालाती जेल मोबाइल की मदद से नशे का नेटवर्क चला रहे हैं। कोर्ट में पेशी के बाद जेल आने पर कैदियों की सख्ती से चेकिंग की जाती है। इसके बावजूद माडर्न जेल में मोबाइल बरामद होने का सिलसिला नहीं थम रहा है। माडर्न जेल में कपूरथला और जालंधर के कई खूंखार कैदी बंद हैं। कैदियों से आए दिन मोबाइल और नशीला पदार्थ बरामद किया जा रहा है जिससे जेल की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

जेल में मोबाइल पहुंचाने वालों की जल्द होगी गिरफ्तारी : एसपी जेल

एसपी जेल गुरनाम लाल का कहना है कि जेल में लगातार मिल रहे मोबाइल के चलते पूरी मुस्तैदी से जांच की जा रही है। जल्द ही कैदियों तक मोबाइल पहुंचाने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी