शिअद ने घोषित किए 21 उम्मीदवार

नगर निगम कपूरथला के चुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:28 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:28 PM (IST)
शिअद ने घोषित किए 21 उम्मीदवार
शिअद ने घोषित किए 21 उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, कपूरथला : नगर निगम कपूरथला के चुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल की तरफ से शुक्रवार को 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें अधिकाश नए चेहरों को चुनाव मैदान में उतारा गया है। शुक्रवार को हलका प्रभारी गुरप्रताप सिंह वडाला, पूर्व शिक्षा मंत्री डा. उपिदरजीत कौर एवं कपूरथला हलके के पूर्व इंचार्ज सरबजीत सिंह मक्कड़ के अलावा अन्य नेताओं की मौजूदगी में उम्मीदवारों की घोषणा की गई। घोषणा के दौरान कई मौजूदा पार्षद भी नदारद रहे।

विधान सभा हलका कपूरथला के इंचार्ज एवं नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान परमजीत सिंह एडवोकेट, शिरोमणि अकाली दल के जिला देहाती प्रधान दविदर सिंह ढ़पई एवं शिरोमणि अकाली दल के जिला शहरी प्रधान हरजीत सिंह वालिया की अगुआई में शिअद की जारी सूची में वरिष्ठ अकाली नेता हरबंस सिंह वालिया सबसे प्रमुख नेता है। एडवोकेट परमजीत सिंह एवं हरजीत सिंह वालिया ने बताया कि वार्ड नंबर तीन से परमजीत कौर उम्मीदवार होगी जबकि वार्ड सात से कुलविदर कौर को शिअद की प्रत्याशी बनाया गया है। वार्ड नंबर नौ से बलजिदर कौर चुनाव मैदान में उतरेगी जबकि वार्ड 10 से अवतार सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। वार्ड 11 से सोहन लाल और वार्ड 12 से परमजीत सिंह लद्धड़ चुनाव लड़ेंगे।

वार्ड 13 से अमनप्रीत कौर वालिया अपनी किस्मत अजमाएंगी। वार्ड 15 से मनजिदर कौर चीमा उम्मीदवार होगी तो वार्ड 17 से इंद्रजीत कौर चुनाव मैदान में कूदेगी। वार्ड 18 से कई बार पार्षद रह चुके सीनियर अकाली नेता हरबंस सिंह वालिया एक बार फिर से चुनाव लड़ेंगे। वार्ड 19 से ऊर्षा रानी एवं वार्ड 23 से नीशा गुप्ता शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेगी। वार्ड 25 से अनुज शर्मा, वार्ड 26 से सुखजिदर सिंह चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा वार्ड 32 से भुपिदर सिंह अपनी किस्मत अजमाएंगे तो वार्ड 33 से मीनू को प्रत्याशी बनाया गया है। वार्ड 34 से सुरजीत सिंह और वार्ड 35 से किरनजोत कौर चुनाव लड़ेगी। वार्ड 39 से भुपिदर जीत कौर और वार्ड 43 से अशोक कुमार की पत्नी बब्ली शिअद की उम्मीदवार होगी। अकाली दल की तरफ से वार्ड 48 से हरीश कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी