एडीसी के रीडर, दो महिलाएं सहित 14 पॉजीटिव

जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 01:55 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 01:55 AM (IST)
एडीसी के रीडर, दो महिलाएं सहित 14 पॉजीटिव
एडीसी के रीडर, दो महिलाएं सहित 14 पॉजीटिव

नरेश कद, कपूरथला : कपूरथला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को एडीसी के रीडर सहित 14 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोमवार को आई 161 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 14 रिपोर्ट पॉजिटिव है।

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने बताया कि जिले में सोमवार को कोरोना के 14 नए मरीज मिले है। संक्रमित मरीजों में एडीसी का रीडर जो कि अर्बन स्टेट रहने वाला है। इसके अलावा खानोवाल की 26 साल की महिला, अर्बन एस्टेट का 62 साल का बुजुर्ग, टिब्बा का रहने वाला व्यक्ति, गुरुद्वारा टाहली साहिब के कोरोना संक्रमित सेवादार के संपर्क में आई महिला, कपूरथला के कोरोना संक्रमित दो पुलिस मुलाजिम के संपर्क में आने वाले उसके परिवार के 16 साल का युवक व 48 साल की महिला, फगवाड़ा से 28 साल का युवक व 24 साल की महिला, दुर्गापुर से 60 साल का बुजुर्ग तथा सुल्तानपुर लोधी से एक ही परिवार के चार सदस्य चार सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सुल्तानपुर लोधी के चार मरीजों का कोरोना टेस्ट लुधियाना के निजी अस्पताल में किया गया था तथा उपचार भी वहीं पर किया जा रहा है। अन्य 11 मरीजों का कपूरथला के आइसोलेशन वार्ड व पीटीयू के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है।

डॉ. राजीव भगत ने बताया कि जिले में कोरोना टेस्ट के लिए सोमवार को 212 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए थे। सिविल अस्पताल में बनाए गए फ्लू कार्नर से 69 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। डॉ. राजीव भगत ने बताया कि कोरोना टेस्ट के लिए जिले से अबतक 21537 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिसमें 18800 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव है। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 155 है। डॉ. गुरदेव भट्टी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरतें। घर से निकलने पर मास्क जरूर पहनें। हाथों को बार-बार साबुन से साफ करते रहें। इसके अलावा भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

chat bot
आपका साथी