आरसीएफ कर्मियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

आरसीएफ कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:18 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:18 PM (IST)
आरसीएफ कर्मियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
आरसीएफ कर्मियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कपूरथला : केंद्र सरकार की राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइप लाइन योजना के रेलवे, सड़क, नौवहन, बिजली, विमान, दूरसंचार, तेल और गैस, स्टेडियम, गोदाम आदि जैसे क्षेत्रों को 25 सालों के लिए प्राइवेट क्षेत्र के हवाले कर छह लाख करोड़ एकत्रित करने का लक्ष्य के विरोध में मंगलवार को आरसीएफ के बाहर कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इंडियन रेलवे इंप्लाइज फेडरेशन के महासचिव सर्वजीत सिंह ने कहा कि सरकार एनएमपी योजना के तहत सार्वजनिक क्षेत्र को पूंजीपतियों के हवाले करने जा रही है जो कि संभव नहीं हो पाएगा।

आरसीएफ इंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष परमजीत सिंह खालसा ने कहा कि प्राइवेट कंपनियां बहुत ही घटिया क्वालिटी का मेटीरियल आरसीएफ में सप्लाई कर रही है जिससे रेल कोच फैक्ट्री की पूरे देश में बदनामी हो रही है। वर्कशाप में कार्यरत ठेकेदार के मजदूरों से 12 से 18 घंटे तक कार्य करवाया जाता है।

आरआइइएफ के कार्यकारी अध्यक्ष व आरसीएफ इंप्लाइज यूनियन के प्रेस सचिव अमरीक सिंह ने कहा कि देश की 41 आर्डिनेंस फैक्ट्रियों का निगमीकरण कर उन्हें बदल देना, रेलवे सहित देश के विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र को कारपोरेट के हवाले करना, श्रम कानूनों को खत्म करना, कृषि कानूनों को लागू करना देश को कंपनी राज के हवाले करने की साजिश है। इस दौरान जसपाल सिंह सेखों, सुखमंदर सिंह जिद्दा, धर्मपाल, तरलोचन सिंह, बलजिदर सिंह लाडी आदि ने भी अपने विचार पेश किए। मंच संचालन की भूमिका मनजीत सिंह बाजवा व भरत राज ने निभाई। इस मौके पर अध्यक्ष दर्शन लाल, कोषाध्यक्ष हरविदर पाल, बचित्तर सिंह, नरेंद्र कुमार, प्रदीप सिंह, शरणजीत सिंह, जगजीत सिंह, गुरविदर सिंह, जगदीप सिंह, विनोद कुमार, सतनाम सिंह बठिडा, अश्विनी कुमार, पवन कुमार, गुरदेव सिंह, योगेश कुमार, पवन दत्ता, नवीन कुमार आदि सहित सैकड़ों कर्मचारी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी