रेडिका कर्मियों ने मांगों को लेकर बारिश ही किया प्रदर्शन

आरसीएफ इंप्लाइल यूनियन मांगों को लेकर तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:33 PM (IST)
रेडिका कर्मियों ने मांगों को लेकर बारिश ही किया प्रदर्शन
रेडिका कर्मियों ने मांगों को लेकर बारिश ही किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कपूरथला : आरसीएफ इंप्लाइल यूनियन मांगों को लेकर तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन के दूसरे दिन भारी बारिश के बावजूद ेरेडिका कर्मियों की तरफ से बाबा साहेब डा. भीम राव आंबेडकर चौक पर जोरदार ढंग से विरोध प्रदर्शन किया।

उक्त धरने को संबोधित करते हुए युवा नेता तरलोचन सिंह, भरत राज, संदीप, सुखबीर ने कहा कि ड्राइवरों को वरिष्ठता के आधार पर वर्कशॉप में भेजने और सिविल विभाग के सभी इच्छुक कर्मचारियों को उत्पादन क्षेत्र में भेजने की मांगों को लेकर सांकेतिक संघर्ष की शुरुआत की गई है। तकनीकी योग्यता वाले कर्मचारी पिछले 10 साल से कार्यालयों और अन्य जगहों पर काम कर रहे हैं उनको कार्यशाला में भेजने और यदि प्रशासन अपने अड़ियल रवैया का त्याग नहीं करता तो यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती।

आरसीएफ इंपलाइज यूनियन के प्रधान परमजीत खालसा ने उपस्थित संघर्षरत साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन की नीयत और नीति में बहुत बड़ा अंतर है। एक ओर जहां प्रशासन उत्पादकता बढ़ाने की अपील कर रहा है वहीं दूसरी ओर तकनीकी रूप से कुशल और युवा कर्मचारियों को कार्यशालाओं में भेजने में आनाकानी कर रहा है, ताकि आरसीएफ में ठेकेदारी, आउटसोर्सिंग को बढ़ावा मिल सके और नौकरशाही अपनी जेब भर सकें। उन्होंने कहा कि प्रशासन बार-बार कर्मचारियों की नई भर्ती से इंकार कर रहा है जो पढ़े-लिखे और कुशल युवाओं के जख्मों पर नमक छिड़कने के समान है।

उन्होंने कहा कि आरसीएफ एंप्लाइज यूनियन आरसीएफ और रेलवे में युवाओं की तत्काल भर्ती की पुरजोर मांग करती है ताकि युवा आरसीएफ, रेलवे और देश के विकास में अपना योगदान दे सकें और उनके सपने साकार हो सकें।

प्रेस सचिव कामरेड अमरीक सिंह ने अपने संबोधन दौरान कहा कि मौसम जितना मर्जी खराब हो जाए या बारिश हो जाए परंतु हम अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन से पीछे नही हटेंगे। उन्होंने 28 जुलाई को होने वाले धरना प्रदर्शन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक धरना दिया जाएगा इसके उपरांत 12:00 से12:30 बजे तक गेट मीटिग आयोजित की जाएगी।

उधर, अध्यक्ष खालसा ने सभी कर्मचारियों से आह्वान किया कि यदि हमे अपने एवं अपने बच्चो के भविष्य एवं फैक्ट्री को बचाना है तो हमें भारी संख्या में धरना प्रदर्शन एवं गेट मीटिग मे शामिल होना होगा।

इस दौान स्टेज सेक्रेटरी की भूमिका जसपाल सेखों ने बखूबी निभाई। इस रोष प्रदर्शन में कामरेड सर्वजीत सिंह, हरविदरपाल, प्रदीप सिंह, गुरतेज सिंह, तरलोचन सिंह, जसपाल सिंह सेखों, दलवारा सिंह, बाबा अजीब सिंह, शरणजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, संदीप कुमार, रणबीर सिंह, अश्विनी कुमार, जगदीप जग्गू, गुरविदर सिंह, हरदीप सिंह, सुखचैन सिंह, हरमनप्रीत सिंह, सुखबीर सिंह, विनोद कुमार, सुखदेव, विजय कुमार, रमनप्रीत, बलराम आदि विशेष रूप से शामिल थे।

chat bot
आपका साथी