राणा गुरजीत सिंह पंजाब सरकार में दोआबा की करेंगे नुमाइंदगी

कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह पंजाब कैबिनेट में दूसरी बार शामिल होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:49 PM (IST)
राणा गुरजीत सिंह पंजाब सरकार में दोआबा की करेंगे नुमाइंदगी
राणा गुरजीत सिंह पंजाब सरकार में दोआबा की करेंगे नुमाइंदगी

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अगुआई वाली पंजाब सरकार में विधायक राणा गुरजीत सिंह को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल किया जा रहा है। कैप्टन सरकार में कुछ माह तक मंत्री रहने वाले राणा गुरजीत सिंह अब चन्नी सरकार में दोबारा कैबिनेट मंत्री बनेंगे। वरिष्ठता के आधार पर राणा गुरजीत सिंह चन्नी कैबिनेट में दोआबा क्षेत्र की नुमाइंदगी करेंगे। 23 सितंबर को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने पहले सरकारी कार्यक्रम दौरान पीटीयू में डा. आंबेदकर म्यूजियम का उदघाटन करने के पश्चात कुछ समय के लिए राणा गुरजीत सिंह के कपूरथला स्थित एकता भवन आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान सीएम चन्नी व राणा के बीच पंजाब की सियासत व कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति को लेकर चर्चा हुई। मुलाकात दौरान जिले का दूसरा कोई भी विधायक राणा की कोठी नहीं पहुंचा था जिसके बाद से कयास लगने शुरू हो गए थे कि राणा गुरजीत सिंह की पंजाब कैबिनेट में वापसी हो सकती है। शनिवार को चन्नी मंत्रिमंडल पर अंतिम मोहर लगने पर राणा गुरजीत सिंह के कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल होने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। पार्टी को सर्वोपरि मानने वाले राणा गुरजीत सिंह का कद धीरे-धारे कांग्रेस में कद बढ़ता गया और अब वह दोआबा के सीनियर नेता के तौर पर उभर कर सामने आए हैं।

आरोप की वजह से राणा को मंत्री पद से देना पड़ा था इस्तीफा

कैप्टन सरकार में राणा गुरजीत सिंह बिजली मंत्री बने थे लेकिन सुखपाल सिंह खैहरा द्वारा लगाए गए आरोपों की वजह से राणा को मंत्री पद से त्याग पर देना पड़ा था। हालाकि उच्च स्तरीय जांच के बाद राणा गुरजीत निर्दोष साबित हुए थे। अब राणा गुरजीत सिंह पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार का हिस्सा बनेंगे।

विकास के अधूरे कार्यो को पूरा करना लक्ष्य : राणा गुरजीत सिंह

रविवार को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे राणा गुरजीत सिंह का कहना है कि वह तो कांग्रेस के सिपाही है। पार्टी आलाकमान और मुख्यमंत्री साहिब उन्हें जिस भी मोर्चे पर लगाएंगे वह उसे पूरी शिद्दत व तनदेही से निभाने की कोशिश करेगे। राणा ने बताया कि अब उनका लक्ष्य विकास के अधूरे कार्य को पूरा करना, राज्य के युवाओं को नया वीजन देना और 2022 के चुनाव में कांग्रेस को फिर से पंजाब की जनता की सेवा के लिए दोबारा सत्ता में लाना है।

chat bot
आपका साथी