रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला को मिलेगा 21वां ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार 2021

पर्यावरण प्रबंधन में उपलब्धियों के लिए ग्रीनटेक फाउंडेशन नई दिल्ली द्वारा रेल कोच फैक्ट्री को इंजीनियरिग सेक्टर में पर्यावरण संरक्षण श्रेणी में 21वें वार्षिक ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया

JagranWed, 03 Nov 2021 09:29 PM (IST)
रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला को मिलेगा 21वां ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार 2021

जागरण संवाददाता, कपूरथला :

पर्यावरण प्रबंधन में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए ग्रीनटेक फाउंडेशन, नई दिल्ली द्वारा रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला को इंजीनियरिग सेक्टर में 'पर्यावरण संरक्षण' श्रेणी में 21वें वार्षिक ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया है। आर सी एफ स्वच्छ और पर्यावरण के अनुकूल प्रोद्योगिकियों, बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण, वर्षा जल संचयन, ऊर्जा संरक्षण, सौर ऊर्जा के उपयोग और शून्य अपशिष्ट निर्वहन के माध्यम से हरित पर्यावरण को बनाए रखने के लिए सभी प्रयास कर रहा है। रेलवे ट्रैक और स्टेशनों को साफ रखने के लिए रेलवे के डिब्बों में बायो-टॉयलेट आर सी एफ द्वारा भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

इस अवार्ड के लिए पुरस्कार नामांकन बैठक में जूरी सदस्यों ने 'पर्यावरण संरक्षण' श्रेणी में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला को विजेता के रूप में सिफारिश की। जूरी आर सी एफ की गतिशील पहलों और उपलब्धियों से प्रभावित थी।

21वां ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार 2021 26 नवंबर 2021 को महाबलीपुरम में विशेष पुरस्कार समारोह के दौरान प्रस्तुत किया जाएगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ग्रीनटेक पर्यावरण पुरस्कार 2021 जिम्मेदार, नवीन प्रथाओं और सतत लक्ष्यों को प्राप्त करने की पहल की मान्यता में प्रस्तुत किया जाता है जो कार्बन पदचिह्न को कम करते हैं, पर्यावरण संरक्षण में सुधार करते हैं और पर्यावरण के लाभ के लिए लंबे समय तक चलने वाले परिवर्तन पैदा करते हैं जिसमें हम काम करते हैं और रहते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.