युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना प्राथमिकता : राणा

कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह को तकनीकि शिक्षा मंत्रालय आवंविट करने के बाद चार्ज सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:43 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:33 PM (IST)
युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना प्राथमिकता : राणा
युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना प्राथमिकता : राणा

जागरण संवाददाता, कपूरथला : कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह को तकनीकि शिक्षा मंत्रालय आवंटित करने के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को राणा गुरजीत सिंह को चार्ज सौंपा। इस दौरान विरासती जिले के कांग्रेस नेताओं, चेयरमैनों व पदाधिकारियों ने विशेष तौर चंडीगढ़ पहुंचकर राणा को बधाईयां दी गई। इस दौरान कपूरथला की सड़कों, सीवरेज व बिजली पाने के मुद्दे भी उठाए गए जिनका राणा की तरफ से जल्द से जल्द हल करवाने का भरोसा दिया गया।

राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि उनकी कोशिश रोजगार के अधिक से अधिक अवसर पैदा कर राज्य से युवाओं के विदेशों की तरफ पलायन को रोकना तथा रोजगार के काबिल बनाना रहेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा राहुल गांधी व सोनिया गांधी का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह लोगों तक सरकार की नीतियों को पहुंचाएंगे।

जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अनूप कलहन ने कहा कि राणा गुरजीत सिंह का विजन युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया करवा कर आत्मनिर्भर बनाना है। सीएम चन्नी की अगुआई में कांग्रेस सरकार लोगों की उम्मीदों पर पूरी तरह खरी उतरेगी।

मार्केट कमेटी के वाइस चेयरमैन रजिदर कौड़ा ने कहा कि राणा गुरजीत सिंह की सोच पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने की है। राणा ने विरासती शहर की सड़कों, सीवरेज व पानी आदि के मसलों को तत्काल हल करने का भरोसा दिलाया है।

इस मौके पर नगर निगम की मेयर कुलवंत कौर, सीनियर डिप्टी मेयर राहुल कुमार, ब्लाक समिति चेयरमैन गुरदीप सिंह बिशनपुर एवं पार्षद देश बंधु ने कहा कि चन्नी सरकार चार माह में विकास की नई इबारत लिखने जा रही है। पार्षद नरिदर मनसू, काला संघिया के सरपंच मनिदरपाल सिंह मन्ना एवं कांग्रेस के ब्लाक प्रधान अमरजीत सिंह सैदोवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार हर वर्ग तक लोक भलाई की योजनाओं का लाभ पहुंचाएगी। पार्षद संदीप सिंह, मनजिदर पाल सिंह शाही, सीनियर कांग्रेस नेता विशाल सोनी और वरिष्ठ युवा कांग्रेस नेता किक्की वालिया ने राणा गुरजीत सिंह के कैबिनेट मंत्री बनने से लोगों को उम्मीद की एक नई किरण दिखाई दे रही है।

chat bot
आपका साथी