बारिश में भी डटे रहे कर्मचारी, की नारेबाजी

जगतजीत इंडस्ट्री हमीरा के वर्करों ने मांगें मनवाने के लिए मंगलवार को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 01:43 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 01:43 AM (IST)
बारिश में भी डटे रहे कर्मचारी, की नारेबाजी
बारिश में भी डटे रहे कर्मचारी, की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, सुभानपुर : जगतजीत इंडस्ट्रीज हमीरा के वर्करों का मांगों पूरी करवाने के लिए छह जनवरी से शुरू किया गया मोर्चा मंगलवार को 23वें दिन में दाखिल हो गया। मंगलवार को बारिश में भी वर्करों ने नारेबाजी करते हुए 31 जनवरी को अगला संघर्ष का एलान किया। मामले के हल के लिए लेबर कमिश्नर पंजाब ने चंडीगढ़ कार्यालय में संघर्षशील वर्कर यूनियन के नेताओं व फैक्ट्री प्रबंधकों को बातचीत के लिए बुलाया है।

गत दिन वर्करों के साथ एडीसी कपूरथला की अध्यक्षता में तीन पक्षीय बैठक की गई। बैठक में काम से जवाब वाले वर्करों को काम पर तुरंत बहाल करने, वर्करों के साथ धक्केशाही करने व बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर जी की तस्वीर का अपमान करने के मामले में सख्त कार्रवाई करने संबंधी अपील की गई।

यूनियन के नेताओं ने कहा कि प्रशासन सियासी दबाव के चलते फैक्ट्री मालिकों का साथ दे रही है। वर्कर महंगाई अनुसार वेतन व बोनस में बढ़ोतरी करने, सेवाएं रेगुलर करने, तरक्की देने, वर्करों की सुरक्षा यकीनी बनाने जैसी जायज मांगों के हल के लिए संघर्ष कर रहे हैं। फैक्ट्री प्रबंधक मांगों को हल करने के लिए मांग पत्र देने वाले व संघर्ष कर रहे वर्करों व नेताओं को गैर कानूनी ढंग के साथ काम से निकाल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें हल नहीं होती, तब उनका संघर्ष जारी रहेगा।

इस मौके पर जगतजीत इंडस्ट्रीज डेमोक्रेटिक वर्कर यूनियन के नेता कश्मीर सिंह घुग्गशेर, स्वर्ण सिंह, नरैण सिंह, सुनील कुमार, गुरप्रीत सिंह चीदा, प्रदेशीय सचिव अवतार सिंह तारी व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी