प्रियंका वानखेड़े की हैट्रिक से उत्तर रेलवे की जीत

हरनेक ¨सह जैनपुरी, कपूरथला

रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला के अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिनथेटिक हॉकी स्टेडियम में चल रही 40वीं ऑल इंडिया रेलवे महिला हॉकी चैंपियनशिप के चौथे दिन उत्तर रेलवे नई दिल्ली की प्रियंका वानखेड़े की शानदार हैट्रिक से पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर को 6-0 से करारी शिकस्त दी जबकि पश्चिम रेलवे मुंबई ने उत्तर पूर्व रेलवे गोरखपुर को 7-0 से एकतरफा मुकाबले में पराजित किया। उत्तर रेलवे की प्रियंका वानखेड़े को प्लेयर आफ द मैच भी चुना गया। उधर पश्चिम रेलवे की अनूपा बरला प्लेयर आफ द मैच चुनी गई और एक ही दिन में चैंपियनशिप की दो हैट्रिक जमाई गई।

उत्तर रेलवे की टीम ने सोमवार को पूर्व मध्य रेलवे खिलाफ तेज तरार हॉकी का प्रदर्शन किया। मैच के दूसरे ही मिनट में ज्योती ने फील्ड गोल कर स्कोर1-0 कर दिया। 25वें मिनट में मनमीत कौर ने पेन्लटी कार्नर को गोल में तबदील कर स्कोर 2-0 कर दिया। दूसरे हाफ में प्रियंका वानखेड़े ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए 43वें 61वें और 68वें मिनट में तीन फील्ड गोल दागते हुए शानदार हैट्रिक जमाई। नेहा ने 56 वें मिनट में गोल कर उत्तर रेलवे की टीम 6-0 से जीत का परचम फहराने में सफल हुई।

दूसरे मैच में पश्चिम रेलवे मुंबई ने उत्तर पूर्व रेलवे, गोरखपुर को 7-0 से हराया। मध्यांतर तक विजयी टीम 3-0 से आगे थी। मुंबई ने पहले ही मिनट में अनूपा बरला के गोल से बढ़त बना ली। 8वें मिनट में नवनीत कौर ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। 19वें मिनट में अनूपा बरला ने एक ओर गोल कर स्कोर को 3-0 कर दिया। दूसरे हाफ में लिलिमा ¨मज ने 54वें मिनट व अनूपा बरला ने 59वें मिनट में गोल कर इस चैंपियनशिप की तीसरी हैट्रिक भी अपने नाम कर ली। नवनीत कौर ने 63वें और 68वें मिनट में दो गोल कर स्कोर 7-0 कर दिया। पश्चिम रेलवे की अनूपा बरला को प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

सोमवार के मैचों को देखने के लिए मुख्य मेहमान अंतराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी हेलन मेरी अजुर्न अवार्डी और सीता मेहता अर्जुन अवार्डी थी। इसके अलावा राम कुमार ध्यानचंद अवार्डी और आरसीएफ खेल संघ के कई पदाधिकारी, कई अतंराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ी तथा भारी गिनती में खेल प्रेमी उपस्थित थे। मंगलवार को चार मैच खेले जाएंगे। पहले मैच में दक्षिण पूर्व रेलवे, कोलकता का मुकाबला चितरंजन लोकोमाटिव व‌र्क्स, उत्तर मध्य रेलवे, अलाहाबाद का मुकाबला पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर से सुबह 10 बजे, उत्तर रेलवे, नई दिल्ली का मुकाबला मध्य रेलवे मुंबई से से दोपहर 1 बजे और दोपहर 3 बजे पश्चिम रेलवे मुंबई का मुकाबला मेजबान रेल कोच फैक्टरी, कपूरथला से होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.