कोविड केयर सेंटर में मरीजों का होगा मुफ्त उपचार

भुलत्थ में बने कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:43 PM (IST)
कोविड केयर सेंटर में मरीजों का होगा मुफ्त उपचार
कोविड केयर सेंटर में मरीजों का होगा मुफ्त उपचार

जागरण संवाददाता, भुलत्थ (कपूरथला) : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से कोरोना के मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए भुलत्थ के रायल पैलेस में तैयार किए गए 25 बेड के विशेष कोविड केयर सेंटर ने बुधवार से अपनी सेवाएं शरू कर दी है। सेंटर का उद्घाटन शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की प्रधान बीबी जगीर कौर ने किया। इस मौके पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सीनियर उपप्रधान सुरजीत सिंह, अकाली नेता युवराज भूपिदर सिंह व अन्य उपस्थित रहे। कोविड केयर केंद्र श्री गुरु रामदास मेडिकल कालेज व अस्पताल श्री अमृतसर के साथ जोड़ा गया है जिसके तहत डाक्टर व नर्सिग स्टाफ सेंटर में कार्यशील रहेंगे। सेंटर में कोरोना मरीजों का इलाज बिल्कुल निशुल्क होगा। इमरजेंसी की हालात में मरीजों को अस्पतालों तक पहुंचाने का भी प्रबंध किया गया है।

बीबी जगीर कौर ने कहा कि यह समय भयानक बीमारी से बाहर निकलने के लिए विशेष प्रयासों का है। शिरोमणि कमेटी हर तरह से लोगों के साथ है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी अमेरिका से फाइजर वैक्सीन मंगवाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है जिसके तहत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र भी लिखा गया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी को कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन फिर भी कमेटी पूरी शिद्दत से संकट समय में भी सेवाएं देने में आगे है।

उन्होंने कहा कि श्री गुरु रामदास मेडिकल कालेज अमृतसर में शिरोमणि कमेटी की ओर से आक्सीजन प्लांट तैयार किया गया है लेकिन तरल आक्सीजन मिलने में समस्या बनी हुई है। इसके लिए केंद्र सरकार से अपील भी की गई है कि लेकिन अभी तक उसका हल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि उक्त प्लांट के लिए केंद्र से जरूरी मंजूरी भी ली हुई है और आक्सीजन के लिए इनआक्स ऐयर प्रोडक्ट कंपनी से समझौता भी किया जा चुका है। इसके बावजूद तरल आक्सीजन की प्राप्ति के लिए केंद्र सरकार की पाबंदिया बाधा डाल रही है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि इसका तुरंत हल निकाला जाए। इस अवसर पर शिरोमणि कमेटी के सीनियर उपप्रधान सुरजीत सिंह, अकाली नेता युवराज भूपिदर सिंह, श्री गुरु रामदास मेडिकल कालेज अमृतसर के डीन डा. शौकीन सिंह, डा. एपी सिंह, ओएसडी डा. सुखबीर सिंह, रणजीत सिंह रिम्पी प्रधान, मनप्रीत सिंह, सुखवंत सिंह, गुरमेल सिंह, सतिदर सिंह, कुलवंत सिंह, मनिदर सिंह, जसवंत सिंह, संगत सिंह, परमजीत सिंह शामिल थे।

प्रदेश में तीन कोविड केयर सेंटर चला रही एसजीपीसी : जगीर कौर

शिरोमणि कमेटी प्रधान बीबी जागीर कौर ने कहा कि शिरोमणि कमेटी की ओर से कोरोना महामारी दौरान मानवता की सेवा के लिए विशेष प्रयत्न किए जा रहे है। श्री अमृतसर में 100 बैड कोरोना मरीजों के लिए श्री रामदास अस्पताल में मौजूद है। इसके अलावा पंजाब के विभिन्न स्थानों पर विशेष वार्ड बनाए गए है जिनमें कंसंट्रेटर की मदद से आक्सीजन का प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि कहा कि भुलत्थ में शुरू किया यह तीसरा कोविड केयर सेंटर है। इससे पहले लुधियाना व श्री दमदमा साहिब में ऐसे वार्ड खोले जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि उक्त सेंटर पटियाला के गुरुद्वारा श्री मोती बाग में स्थापित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी