बारिश में अमृतबाजार की इमारतों से बरस रहा मलबा

विरासती शहर के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर धरना जारी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:17 PM (IST)
बारिश में अमृतबाजार की इमारतों से बरस रहा मलबा
बारिश में अमृतबाजार की इमारतों से बरस रहा मलबा

जागरण संवाददाता, कपूरथला : विरासती शहर के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ खस्ताहाल इमारतों से सुरक्षा प्रदान करने का जिम्मा भी नर निगम का है। जबकि निगम अपनी इस जिम्मेदारी में गंभीर दिखाई नहीं देता है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शहर के भीड़भाड़ वाले अमृत बाजार में पिछले कई वर्षों पहले बनी इमारतें पूरी तरह से कंडम हो चुकी हैं, जो कि कभी भी धरासाई हो सकती हैं। कुछ माह पूर्व नगर निगम के पहले कमिश्नर राहुल चाबा ने बाजार के दुकानदारों ने मुलाकात कर बाजार में खस्ताहाल ईमारत के बारे में अवगत करवाया था, जिस पर लोगों के जानमाल की सुरक्षा को देखते उन्होंने ईओ आदर्श शर्मा को अमृत बाजार में खस्ताहाल इमारत पर तुरंत करवाई के लिया लिखा था, जिसके बाद भी अभी तक कोई करवाई नहीं हुई।

शनिवार को दुकानदारों ने एक बैठक कर नगर निगम प्रशासन को चेतावनी दी थी कि एक सप्ताह के अंदर खस्ताहाल इमारत का हल नहीं किया गया तो नगर निगम के खिलाफ अमृत बाजार का रोड जाम कर प्रदर्शन किया जायेगा। बता दें की शहर के मेन बाजार के पास अमृत बाजार में खस्ता हाल में इमारत स्थित है। यह इमारत बारिश के दिनों में किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती हैं। इस इमारत की छतों पर बड़ी बड़ी दरारें पड़ चुके हैं।

इस बारे में दुकानदारों की हुई बैठक धर्मबीर बाबी, देव हांडा, राजू, प्रदीप खन्ना, अर्जुन, नरेश ग्रोवर, राजिदर कुमार राजू, सुमित एवं लक्की ने बताया कि में कई साल पुरानी इमारतें हादसे का सबब बन सकती हैं। बारिश में खतरा बहुत बढ़ जाता है। कई बार खंडहर बन चुकी दीवारों से मलबा गिरता रहता है। जल्द ही नगर निगम को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए अमृत बाजार की सड़क जाम की जाएगी।

chat bot
आपका साथी