कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उचित कदम उठाएं अधिकारी : धालीवाल

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने प्रशासनिक अधिकारियों से बाठक कर कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:57 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:57 PM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उचित कदम उठाएं अधिकारी : धालीवाल
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उचित कदम उठाएं अधिकारी : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) फगवाड़ा के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए गंभीर व प्रयासरत हैं। सोमवार को फगवाड़ा के रेस्ट हाउस में विधायक धालीवाल ने प्रशासनिक, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारियों से बैठक की। बैठक में विधायक ने फगवाड़ा हलके में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों व उपायों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और इसे हर हालात में सुनिश्चित बनाने के लिए कहा।

उन्होंने अधिकारियों से फगवाड़ा हलके में कोरोना के मौजूदा हालातों को लेकर जानकारी हासिल करने के बाद निर्देश जारी किए कि फगवाड़ा हलके के लोगों को कोरोना वायरस से बचाने, स्वस्थ व सुरक्षित रखने के लिए सभी उचित कदम उठाए जाए। इसमें सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाए। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वह सरकारी हिदायतों की पालना करें। बिना वजह घर से बाहर न निकलें। मास्क पहनें तथा शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। उन्होंने बताया कि अगले दो सप्ताह को कोरोना वायरस को लेकर काफी संवेदनशील माना जा रहा है। ऐसे में सभी पूर्व पार्षदों, गांवों के सरपंचों-पंचों सहित हर गणमान्य का नैतिक तौर पर फर्ज बनता है कि वह अपने-अपने क्षेत्र के आम लोगों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाते हुए उन्हें घर से बिलकुल भी न निकलने की अपील करें तथा पुलिस-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें। विधायक धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा के लोग पूरी तरह से स्वस्थ व सुरक्षित रहे इसके लिए उनकी ओर से लगातार प्रयास कर हर तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को संक्रमण से बचाव को लेकर सभी उपाय व कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। फगवाड़ा वासियों को रोजमर्रा की जरूरी चीजों, राशन का सामान व मेडिकल सुविधाओं को लेकर कोई भी समस्या न आए इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

कैप्टन सरकार कर रही सभी पुख्ता प्रबंध

धालीवाल ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ रहे मरीजों के इलाज के लिए प्रदेश सरकार ने निजी स्वास्थ्य सुरक्षा क्षेत्र के साथ हिस्सेदारी की है ताकि प्रदेश में उपलब्ध स्त्रोतों के सभ्यक प्रयोग को यकीनी बनाया जा सके। प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए अंतर-क्षेत्र तालमेल, कड़ी निगरानी और नियंत्रण और व्यापक मरीज प्रबंधन संबंधी सभी तैयारियां की गई हैं। कोरोना की जाच और इलाज संबंधी सभी जरूरी सेवाएं स्तर-2 और स्तर-3 की स्वास्थ्य सुविधाओं को यकीनी बनाया गया है। प्रदेश में मरीजों की सुरक्षा के लिए स्तर-2 की सुविधाओं के पुख्ता प्रबंध हैं।

फगवाड़ा के सभी गांव में लगेंगे ठीकरी पहरे

गांवों के लोग प्रदेश सरकार के नियमों व कानून की पालना करते हुए लाकडाउन के दौरान घरों से बाहर न निकले इसे सुनिश्चित बनाने के लिए गांवों के सरपंचों की जिम्मेवारी लगाई जा रही है। इसके तहत गांवों में ठीकरी पहरे लगाए जाएंगे। विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने बताया कि एसडीएम शायरी मलहोत्रा व एसपी सर्वजीत सिंह बाहिया की मौजूदगी में यह तय किया गया है कि गांवों में लोग अपने बिना कारण घरों से बाहर न निकले इसके लिए सरपंचों की मदद ली जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी सरपंचों को यह सुनिश्चित बनाने के लिए कहा गया है कि लाकडाउन के दौरान गांवों में लोग अपने-अपने घरों में ही रहे व बाहर न निकले। मास्क पहनें तथा नियमों का पालन करें, इसके लिए ग्रामीणों को जागरुक किया जाए और ठीकरी पहरे लगाए जाए।

कोरोना प्रभावित प्रीत नगर व भगतपुरा का किया दौरा

सोमवार को फगवाड़ा के प्रीत नगर व भगतपुरा मोहल्ला में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज के मिलने के बाद विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने प्रीत नगर व भगतपुरा क्षेत्र का दौरा किया और स्वास्थ्य विभाग की ओर से वहां किए गए सभी प्रबंधों का जायजा लिया। वहीं उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि उन्हें चिंतित होने की जरूरत नहीं है। लोगो को हर सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन दोनो क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

chat bot
आपका साथी