शीघ्र न्याय दिलाकर जनता का विश्वास जीतें अधिकारी : एसएसपी

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:32 PM (IST)
शीघ्र न्याय दिलाकर जनता का विश्वास जीतें अधिकारी : एसएसपी
शीघ्र न्याय दिलाकर जनता का विश्वास जीतें अधिकारी : एसएसपी

संवाद सहयोगी, कपूरथला : एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को लोगों को शीघ्र न्याय दिलाकर और उनकी शिकायतों का समयबद्ध तरीके से समाधान कर जनता का विश्वास जीतने के निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि अपराधियों में पुलिस का डर होना चाहिए ताकि पुलिस पर जनता का विश्वास मजबूत हो सके।

त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए एसएसपी ने एसपी, डीएसपी, एसएचओ, सांझ केंद्र, ईओडब्ल्यू विग और महिला सेल, हाईवे पेट्रोलिग, पीसीआर मोटरसाइकिल पेट्रोलिग, ट्रैफिक पुलिस के अलावा सहित विभिन्न शाखाओं के अन्य प्रमुखों के साथ बैठक की। अधिकारियों को निर्देश देते हुए एसएसपी ने कहा कि लोगों की शिकायतों का निपटारा नजदीकी पुलिस थानों व चौकियों मेंकिया जाना चाहिए जिससे जनता का विश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी।

भ्रष्टाचार में लिप्त होने वाले अफसरों पर होगी कड़ी कार्रवाई

एसएसपी ने कहा कि पुलिस भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस अपना रही है और अगर कोई भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी खख ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि जिले में कोई पुलिस कर्मचारी रिश्वत मांगता है या आपके पास भ्रष्टाचार के बारे में सूचना है तो वह सीधे उनसे मिल सकतें हैं। संबंधित कर्मचारी या अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस नशा तस्करों और असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपट रही है। पुलिस शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए जांच अभियान शुरू करने के निर्देश

एसएसपी ने अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में रेंडम चेकिग अभियान शुरू करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न चेक-प्वाइंट पर विशेष रूप से राजमार्गों पर यात्रियों और वाहनों की जांच सुनिश्चित की जानी चाहिए। बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और शापिग माल जैसे भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष जांच अभियान चलाया जाए। उन्होंने सभी थाना प्रभारी (एसएचओ) को असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के अलावा जमानत पर अपराधियों की निगरानी सुनिश्चित करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से सार्वजनिक स्थानों पर गश्त तेज करने को कहा।

chat bot
आपका साथी