अधिकारियों ने सत्यनिष्ठा से सेवा करने का लिया प्रण

रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला में सर्तकता जागरूकता सप्ताह मनाया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:19 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:19 PM (IST)
अधिकारियों ने सत्यनिष्ठा से सेवा करने का लिया प्रण
अधिकारियों ने सत्यनिष्ठा से सेवा करने का लिया प्रण

जागरण संवाददाता, कपूरथला : रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला में एक नवंबर तक मनाए जाने वाले सतर्कता जागरुकता सप्ताह मंगलवार को आरंभ हुआ। स्वतंत्र भारत की 75वीं वर्षगांठ पर सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता विषय पर आधारित सप्ताह की शुरुआत पर आयोजित समारोह दौरान बीएम अग्रवाल, प्रिसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर आरसीएफ द्वारा सभी अधिकारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर एक विजिलेंस बुलेटिन भी जारी किया गया जिसके माध्यम से आरसीएफ के अधिकारियों और सुपरवाइजर को उनके दिन-प्रतिदिन के कामकाज में दिशा-निर्देश जारी करने का प्रयास किया है। मुख्य सतर्कता अधिकारी रविन्द्र कुमार वर्मा ने कहा कि पीआइडीपीआइ (जनहित प्रकटीकरण और इन्फार्मरों की सुरक्षा) के तहत शिकायतों के बारे में जानकारी के प्रसार के लिए विभिन्न स्थानों पर विभिन्न पोस्टर प्रदर्शित किए गए हैं। बी एम अग्रवाल, पीसीएमई ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह - 2021 के आयोजन के लिए बधाई दी । उन्होंने सभी अधिकारियों को सत्यनिष्ठा के उच्च स्तर को बनाए रखने के लिए आरसीएफ के सिद्धांत ' ईमानदारी ,प्रतिष्ठा ,परिश्रम ' को अपनाने की सलाह दी । समारोह को प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक सी वी रमन ने भी संबोधित किया। उन्होंने सतर्कता अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के अपने अनुभव को साझा किया।

विद्यार्थियों ने भ्रष्टाचार खत्म करने का लिया प्रण

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : नेहरू युवा केंद्र कपूरथला के जिला अधिकारी दीपमाला ठाकुर के निर्देशों तहत ज्योति मॉडल स्कूल फगवाड़ा में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। केंद्र की तरफ से ब्लाक वालंटियर ईशान गोगना और अर्चना की देखरेख और स्कूल प्रिसिपल प्रभात दीप की अगुवाई में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। ईशान गोगना और अर्चना ने बताया कि केंद्रीय सतर्कता आयोग की ओर से हर साल अक्टूबर के अंतिम सप्ताह को सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन 31 अक्टूबर को मद्देनजर रखकर सतर्कता जागरूकता सप्ताह (26 अक्टूबर से एख नवंबर 2021) के रूप में घोषित किया गया है। सतर्क और जागरूक समाज के द्वारा ही भ्रष्टाचार मुक्त सिस्टम की स्थापना की जा सकती है। भ्रष्टाचार समाज और देश के विकास में बड़ी बाधा रही है और आज इस बुराई को अपने समाज से दूर करने के प्रयास हमें मिलजुलकर करने की जरूरत है। रिसोर्स पर्सन दलजीत कौर ने कहा युवाओं को ईमानदार, गैर-भेदभाव पूर्ण और भ्रष्टाचार मुक्त समाज के निर्माण के लिए आगे आने होगा। छात्रों ने शपथ ली कि वह भ्रष्टाचार की लड़ाई में खुद को शामिल करते हैं और जीवन के सभी क्षेत्रों में कानून का पालन करेंगे। प्रिसिपल प्रभातदीप पूरी ने नेहरू युवा केंद्र का धन्यवाद किया और कहा भ्रष्टाचार देश की जड़ों को खोखला करता है और सभी को जीवन में सतर्क और प्रतिबद्ध रहना चाहिए।

chat bot
आपका साथी