अब व्यपारी सेवा केंद्रों में ही बनवा सकेंगे ट्रेड लाइसेंस

पंजाब सरकार के प्रशासकीय सुधार और लोक शिकायतें मामले विभाग एवं ई-गवर्नेंस सोसायटी की तरफ से सेवा केंद्रों में व्यापारियों की सुविधा के लिए दो नई सेवाओं का विस्तार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 07:24 PM (IST)
अब व्यपारी सेवा केंद्रों में ही बनवा सकेंगे ट्रेड लाइसेंस
अब व्यपारी सेवा केंद्रों में ही बनवा सकेंगे ट्रेड लाइसेंस

संवाद सहयोगी, कपूरथला : पंजाब सरकार के प्रशासकीय सुधार और लोक शिकायतें मामले विभाग एवं ई-गवर्नेंस सोसायटी की तरफ से सेवा केंद्रों में व्यापारियों की सुविधा के लिए दो नई सेवाओं का विस्तार किया गया है। •िाले के 20 सेवा केंद्रों में अब नए और रिन्यू व्यापारिक लाइसेंस की सेवाएं भी शुरू कर दी गई है।

डिप्टी कमिश्नर कपूरथला दीप्ति उप्पल ने बताया कि सेवा केंद्रों में लोगों को प्रशासकीय सेवाएं उचित ढंग से देने की वचनबद्धता के अंतर्गत पंजाब सरकार के नेतृत्व में स्थानीय सरकार विभाग की तरफ से दिए जाने वाले ट्रेड लाइसेंस की सेवा भी अब जिले के सभी सेवा केंद्र में शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि अब व्यापारी अपना नया ट्रेड लाइसेंस या रिन्यू करवाने के लिए अपने नजदीकी सेवा केंद्र के साथ संपर्क कर सकते हैं।

•िाला ई गवर्नेंस कोआर्डिनेटर चाणक्य ने बताया कि बी -टू -सी बि•ानस टू सिटिजन) सर्विस के अंतर्गत सेवा केंद्र में आने वाले लाभपात्रों को फार्म खरीदने, फार्म भरने, फाइल तैयार करने, फोटो कापी, लैमिनेशन, रंगीन प्रिट आउट, पैन कार्ड, टैन कार्ड, जीएसटी रजिस्ट्रेशन और डोर स्टैंप डिलीवरी की सुविधा भी दी जाती है।

chat bot
आपका साथी