अब घर-घर जाकर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

कोविड वैक्सीनेशन मुहिम के अंतर्गत 100 प्रतिशत टीकाकरण के लिए घर-घर दस्तक मुहिम चलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 09:57 PM (IST)
अब घर-घर जाकर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन
अब घर-घर जाकर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कोविड वैक्सीनेशन मुहिम के अंतर्गत 100 प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से अब घर-घर दस्तक मुहिम चलाई जा रही है। जिले के 618 गांवों को 100 प्रतिशत कवर किया जाएगा और हर रोज 14000 टीके लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं। 30 नवंबर तक दो लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाने का लक्ष्य है।

डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि 30 नवंबर तक चलने वाली इस मुहिम के अंतर्गत जिले के 618 गांवों को 100 प्रतिशत कवर किया जाएगा और डोर-टू-डोर मुहिम के अंतर्गत लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस मुहिम को चलाने का उद्देश्य प्रत्येक लोगों को टीकाकरण करवाकर कोरोना से बचाव करना है। सिविल सर्जन कपूरथला डा.गुरिदरबीर कौर ने बताया इस संबंधी आशा वर्करों की तरफ से सर्वे करवाया जा रहा है और जिनको वैकसीन नहीं लगी है उन लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने सीनियर मेडिकल अफसरों को भी निर्देश दिए हैं कि वह अपने-अपने एरिया में इस मुहिम को सफल करें। गौरतलोब है कि सेहत विभाग की तरफ से मल्टीपल हेल्थ टीमें बनाईं गई हैं, जिसके अंतर्गत वैक्सीनेशन टीमों की तरफ से कोविड टीकाकरण, कोविड वैक्सीनेशन का महत्ता और कोविड से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा। साथ ही लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस संबंध में सिविल सर्जन की तरफ से आशा वर्करों के साथ बैठक भी की। बैठक में जिला टीकाकरण अफसर डा. रणदीप सिंह और एसएमओ डा. संदीप धवन की तरफ से इस मुहिम को सफल करने के लिए कहा गया और लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए प्रेरित किया गया।

सप्ताह में तीन दिन लगेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप

सिवल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन की अधिक से अधिक कवरेज के लिए सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को मेगा वैकसीनेशन कैंप लगाया जाएगा। इन मेगा वैकसीनेशन कैंपों के लिए जिले में कुल 114 वैकसीनेशन साईटें बनाईं गई हैं।

वैक्सीनेशन जागरूकता रैली निकाली

हर घर दस्तक मुहिम के अंतर्गत सिवल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर के नेतृत्व में वैक्सीनेशन जागरूकता रैली निकाली गई। इस मौके पर जिला सेहत अ़फसर डा.कुलजीत सिंह, •िाला टीकाकरण अफसर डा.रणदीप सिंह, डा.राजीव भगत, डा.नवप्रीत कौर, बलजिर कौर, रविदर जस्सल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी