अब सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें

जिला प्रशासन ने कोरोना से बचाव के लिए नई पाबंदियां लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:42 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:06 AM (IST)
अब सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें
अब सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें

जागरण संवाददाता, कपूरथला : आम लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने कुछ और कदम उठाए हैं ताकि एक साथ ज्यादा लोग घरों से बाहर ना निकले। इसके मद्देनजर दुकानों के खुलने एवं बंद होने के समय में तब्दीली करते हुए क‌र्फ्यू का समय भी बढ़ा दिया गया है। नाइट कफ्यू अब शाम पांच से सुबह पांच बजे तक रहेगी। सभी दुकानें अब सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी जबकि दूध व डेयरी की दुकानें दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक ही खुलेंगी। गैस एजेंसियां एवं पेट्रोल पंप सातों दिन खुलेंगे।

डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल ने उक्त आदेशों की सख्ती से पालन करवाने के लिए जिला पुलिस को भी निर्देश जारी किया है। प्रदेश सरकार की तरफ से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाई गई पाबंदियों के तहत डीसी दीप्ति उप्पल ने सोमवार को दुकानों के खोलने के लिए नई समय सारणी जारी कर दी गई है। जारी इन आदेशों के अंतर्गत नई पाबंदियां 18 मई से 31 मई 2021 तक लागू रहेंगी।

दुकानों की नयी समय सारणी अनुसार फगवाड़ा में सोमवार से शुक्रवार सब्जी व फल की दुकानें सुबह सात बजे से बाद दोपहर 12 बजे तक खुलेगी। इसके अलावा अन्य जगहों पर सब्जी मंडी मंडी और फलों के अलावा अन्य सभी दुकानें सोमवार से शुक्रवार सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी। दूध की डेयरी सोमवार से शुक्रवार सुबह आठ से एक बजे तक और बाद दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगी । शनिवार और शुक्रवार दूध की दुकान और डेयरी वाले अपनी दुकान का शटर नीचे करके दुकान के बाहर दूध बेच सकेंगे। दुकान के अंदर कोई भी ग्राहक नहीं जाएगा। इस के अलावा मेडिकल शाप, स्वास्थ्य सेवाओं, पेट्रोल और डीजल पंप, एलपीजी गैस एजेंसियों और वितरण का काम सप्ताह के सभी दिन किया जा सकेगा।

फगवाड़ा में दोपहर बारह बजे बंद होगी सब्जी मंडी

डीसी ने बताया कि फगवाड़ा में सब्जी मंडी दोपहर 12 बजे बंद होगी जबकि अन्य जगहों पर दोपहर एक बजे बंद होंगी। इनके अलावा रेस्तरां, काफी शाप, फास्ट फूट, ढाबे के अंदर बैठकर खाने पर रोक होगी जबकि रात नौ बजे तक होम डिलीवरी किया जा सकेगा। अन्य पाबंदियां पहले वाली ही रहेंगी।

स्पेयर पार्ट की दुकानें शनिवार और रविवार को भी खुला रखने की मांग

उधर, किसानों एवं ट्रैक्टर की मरम्मत करने वाले लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि इन दिनों धान का सीजन है जिसके लिए ट्रैक्टर व खेती औजार रिपेयर करने जरुरी होती है। स्पेयर पार्ट व ट्रेक्टर रिपेयर की दुकानें बंद होने से वह अपनी वर्कशाप खोल कर भी काम नही कर सकते। उन्होंने जिला प्रशासन ने खेती के कार्य संबंधित इन दुकानों को शनिवार व रविवार को भी खोलने की अनुमति देने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी