नान टीचिग निजी कालेज स्टाफ ने विधायक को ज्ञापन सौंपा

निजी कालेज में नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन पंजाब गुरु नानक कालेज सुखचैनआना का स्टाफा ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:54 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:09 PM (IST)
नान टीचिग निजी कालेज स्टाफ ने विधायक को ज्ञापन सौंपा
नान टीचिग निजी कालेज स्टाफ ने विधायक को ज्ञापन सौंपा

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : निजी कालेज में नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन पंजाब गुरु नानक कालेज सुखचैनआना इकाई की ओर से अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन जिला सचिव जतिदर सिंह खालसा के नेतृत्व में विधायक बलविदर सिंह धालीवाल को सौंपा। जिसमें उन्होंने मांग कि है कि सहायता प्राप्त प्राइवेट कालेजों में लंबे समय से काम कर रहे अनऐडिड नान टीचिग कर्मचारियों को पहल के आधार पर पूरे ग्रेड पे और कवर पोस्टों के अधीन लाया जाए।

इस बारे में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए जतिदर सिंह खालसा ने कहा कि उनकी ओर से एक ज्ञापन मुख्यामंत्री, शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिव के नाम पर विधायक धालीवाल को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में सहायता प्राप्त प्राइवेट कालेजों में बड़ी संख्या में नान टीचिग कर्मचारी बीते 25 सालों से अनऐडिड पोस्टो पर काम कर रहे और कवर पोस्टों के अधीन बहुत ही कम वेतन दिया जाता है। उन्होंने कहा कि मंहगाई के मौजूदा दौर में इतने कम वेतन पर गुजारा कर पाना मुश्किल है। इसलिए सरकार से मांग करते है कि सहायता प्राप्त कालेज में नई भर्ती करने की बजाए इन कालेजों में पहले से काम रहे कर्मचारियों को एडजस्ट किया और उन्हें पूरा ग्रेड पे दिया जाए। इसके अलावा 1-12-2011 की से संशोधित हुए ग्रेड पे की नोटिफिकेशन को जारी करने सहित 01-08-2009 से बड़ी हुई एचआरए और मेडिकल भत्ता की नोटिफिकेशन जारी करना शामिल है।

इस मौके पर जोधन सिंह, बलजीत सिंह, रजनी शर्मा, जसप्रीत सिंह, नीतीश, माखन सिंह, कमलजीत, हरकेवाल सिंह, परम सुख, हरिदर सिंह, अनीता, नियाज अहमद आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी