शहरों की तर्ज पर हो रहा गांवों का विकास

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पड़ते ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वपक्षीय विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:58 PM (IST)
शहरों की तर्ज पर हो रहा गांवों का विकास
शहरों की तर्ज पर हो रहा गांवों का विकास

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पड़ते ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वपक्षीय विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। विकास के सभी काम समय पर पूरे हों और इस दौरान गांववासियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए विधायक की ओर से समय-समय पर सरकारी अधिकारियों से बैठक कर समीक्षा की जा रही है। वीरवार को विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने बीडीपीओ सुखपाल सिंह सहित पंचायत सचिव, जेई सहित विभाग अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की। इस दौरान उन्होंने फगवाड़ा विधानसभा हलके में पड़ते 91 गांवो में चल रहे विकास कार्यो की विस्तृत समीक्षा की। धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से संचालित कल्याणकारी और विकास से जुड़ी सभी योजनाएं अति महत्वपूर्ण हैं। इन सभी योजनाओं का संबंध आम लोगों के समग्र विकास से है। इसलिए इन योजनाओं को सकारात्मक एवं समन्वयकारी विचारों के तहत क्रियान्वित कराएं। विधायक ने कहा कि लोक सुविधाओं के लिए चल रहे विकास कार्यो में अधिक तेजी लाई जाए। बैठक के दौरान विधायक ने कहा कि फगवाड़ा के गांवों के विकास में किसी भी तरह की कोई कसर बाकी नहीं रहनी चाहिए व कोई भी गांव विकास से अधूरा नहीं रहना चाहिए। विधायक धालीवाल ने बताया कि बैठक में यह पता लगाया गया कि जिन विकास कार्यो की शुरुआत की गई थी, वे कहा तक पूरे हो गए हैं और बकाया रहते विकास के काम भी जल्द शुरू करने के लिए कहा गया है। लोगों की मांग के मुताबिक करवाया जा रहा विकास

विधायक धालीवाल ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए कि विकास से जुड़े कामों को लेकर गांव वासियों को किसी भी प्रकार की परेशान न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए। विधायक ने बताया कि फगवाड़ा के सभी गांवों में लोगों की माग के मुताबिक विकास के काम करवाए जा रहे हैं और कैप्टन सरकार की ओर से गांवों को भी शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। उन्होंने फगवाड़ा वासियों से अपनी किसी भी समस्या को लेकर उनसे सीधा संपर्क करने की बात भी कही।

chat bot
आपका साथी