आर्य माडल स्कूल में मेहंदी प्रतियोगिता करवाई

फगवाड़ा के आर्य माडल स्कूल की छात्रा कशक ने मेहंदी प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:32 PM (IST)
आर्य माडल स्कूल में मेहंदी प्रतियोगिता करवाई
आर्य माडल स्कूल में मेहंदी प्रतियोगिता करवाई

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : उद्योगपति केके सरदाना की अध्यक्षता में चल रहे आर्य माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्कूल प्रबंधक सुरिदर चोपड़ा एवं प्रिसिपल नीलम पसरीचा की अध्यक्षता में करवाचौथ के उपलक्ष्य में मेंहदी प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता में पंजाब भाजपा के कार्यकारी सदस्य रमेश सचदेवा विशेष रूप से शामिल हुए। निर्णायक मंडल की भूमिका दिशा पलटा, नवजोत कौर व पी सिंह ने निभाई। स्कूल की छात्राओं ने विभिन्न डिजाइनों की खूबसूरत मेहंदी लगातार प्रतियोगिता में भाग लिया। बहुत से बच्चों ने लोकतंत्र का महत्व समझाते हुए हाथों पर वोटिग के लिए प्रेरित करने वाले डिजाइन बनाए। इस प्रतियोगिता में कसंक ने पहला स्थान, गुरप्रीत कौर ने दूसरा स्थान, गुरमीन कौर ने तीसरा स्थान और तमन्ना ने चौथा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाले छात्राओं को रोटरी क्लब फगवाड़ा मिड टाउन की तरफ से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। स्कूल प्रबंधक सुरिदर चोपड़ा ने सभी छात्राओं को बधाई दी। प्रिसिपल नीलम पसरीचा ने कहा कि मेंहदी आर्ट आज के समय में महत्वपूर्ण कला है जो कि सुंदरता के साथ-साथ रोजगार का साधन भी बन चुका है। इस अवसर पर स्कूल के वाइस प्रिसिपल मोनिका सभ्रवाल, मनोज कुमार, राज कुमार हीर, नरिदर सैनी, जगपाल सिंह, सुखजीवन कौर, स्वर्ण सिंह, मलकीयत सिंह, रबबोत्रा, शरणजीत कौर, दिव्या, नितिश बतरा, लक्ष्य भल्ला आदि उपस्थित थे।

करवाचौथ पर डिप्स कालेज में करवाई मेहंदी प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, कपूरथला : डिप्स कालेज ( को-एजुकेशनल ) ढिलवां में करवाचौथ के मौके पर मेहंदी प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता में छात्राओं ने भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए सहपाठियों के हाथों में मेहंदी लगाई। इसके साथ ही नेल आर्ट, थाली डेकोरेशन प्रतियोगिता भी करवाई गई। प्रतियोगिता के दौरान छात्राओं ने अपनी सहपाठियों के हाथों पर बहुत ही सुंदर अरेबियन, ब्राइडल, अरेबिक, इंडो अरेबिक, पाकिस्तानी स्टाइल मेहंदी लगाई। छात्राओं ने बहुत ही सुंदर नेल आर्ट किया और गोटा पट्टी के साथ थाली डेकोरेट की। प्रतियोगिता में विजेता रहने वाली छात्राओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता प्रोफेसर रोहिनी की अध्यक्षता में करवाई गई।

कालेज कोर्डिनेटर हरप्रीत कौर ने विद्यार्थियों को करवाचौथ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है। इस त्योहार को मनाने के पीछे कई तरह की पुरानी मान्यताएं भी है।

सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि डिप्स हमेशा ही विद्यार्थियों को अपनी संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करता है ताकि हम अपनी विरासत को संजो कर रख सकें।

chat bot
आपका साथी