कोरोना काल में शहीद हुए डाक्टरों को दी श्रद्धांजली

पुनर्जोत वेलफेयर सोसायटी के अंतरराष्ट्रीय कोआर्डिनेटर अशोक मेहरा के नेतृत्व में डाक्टर दिवस को समर्पित संक्षिप्त सम्मान समारोह डा. राजन आइ केयर अस्पताल हरगोबिन्द नगर फगवाड़ा में करवाया गया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 09:23 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 09:23 PM (IST)
कोरोना काल में शहीद हुए डाक्टरों को दी श्रद्धांजली
कोरोना काल में शहीद हुए डाक्टरों को दी श्रद्धांजली

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा :

पुनर्जोत वेलफेयर सोसायटी के अंतरराष्ट्रीय कोआर्डिनेटर अशोक मेहरा के नेतृत्व में डाक्टर दिवस को समर्पित संक्षिप्त सम्मान समारोह डा. राजन आइ केयर अस्पताल हरगोबिन्द नगर फगवाड़ा में करवाया गया। इस दौरान डा. सोहन लाल प्रधान आइएमए फगवाड़ा व गोराया समारोह में विशेष तौर पर शामिल हुए। उन्होंने कोविड काल के दौरान लोगों के ईलाज दौरान संक्रमण का शिकार होकर शहीद हुए देश भर के करीब दो हजार डाक्टरों को गरिमापूर्ण श्रद्धांजलि भेंट की। समागम के दौरान डा. एस. राजन ने आइएमए की ओर से शहीद हुए डाक्टरों के परिवारों को हर प्रकार की सहायता देने के लिए पंजाब व केंद्र की सरकारों से अपील की।

टीडी चावला ने भी महामारी के इस मुश्किल समय में अपने घरों एवं परिवारों से दूर रह कर मरीजों की जान बचाने में डाक्टरों की तरफ से डाले जा रहे योगदान की सराहना की। अशोक मेहरा ने बताया कि इस आपदा काल में जब अस्पतालों में पारिवारिक सदस्यों को भी मरीजों के साथ रहने में भय लग रहा है तो डाक्टर मरीजों की सेवा में तत्पर हैं। कोरोना काल के भयानक दौर में मौत के बाद कई लोगों के मृतक शरीर भी परिवार की ओर से स्वीकार नहीं किए गए। उनके अंतिम संस्कार की रस्में भी डाक्टरों ने करवाया। समागम के दौरान पुनर्जोत आइ बैंक द्वारा अन्य समाजिक संस्थाओं के सहयोग से डा. सोहन लाल व नेत्र विशेषज्ञ डा. एस. राजन को मानवता प्रति निभाई जा रही सेवाओं के लिए विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। इस अवसर परहरदीप भोगल उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी