पुष्प अर्पित कर मुंबई हमले के शहीदों को किया याद, आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का लिया प्रण

पुष्प अर्पित कर मुंबई हमले के शहीदों को किया याद, आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का लिया प्रण

वर्ष 2008 में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर एक आतंकवादी हमला हुआ था जिसने भारत समेत पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 06:01 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, कपूरथला : वर्ष 2008 में देश की आर्थिक राजधानी

मुंबई पर एक आतंकवादी हमला हुआ था, जिसने भारत समेत पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था। आज ही के दिन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकियों ने मुंबई को बम धमाकों और गोलीबारी से दहला दिया था। एक तरह से करीब साठ घंटे तक मुंबई बंधक बन चुकी थी। इस आतंकी हमले को आज 12 साल हो गए हैं, मगर यह भारत के इतिहास का वो काला दिन है जिसे कोई भूल नहीं सकता। हमले में 166 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इसको लेकर शहर के अमृतसर रोड स्थित मंदिर धर्मसभा में लक स्टोन वेलफेयर फाउंडेशन के नेतृत्व में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, शिव सेना हिंद यूथ विग, अकाली दल बादल की ओर से लक स्टोन वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष दिव्यांशु भोला की अध्यक्षता में हमले में शहीद हुए लोगों की श्रद्धाजलि दी गई।

इस मोके पर लक स्टोन वेलफेयर फाउंडेशन के चेयरमैन संजीव तलवाड़ व प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मंगतराम भोला ने देश में बढ़ती आतंकवादी घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए बताया कि जब तक सभी राजनीतिक पार्टियां एक होकर आतंकवाद के खिलाफ नहीं खड़ी होंगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि जब पंजाब के लिए सभी एकसाथ खड़े हो सकते हैं तो देश के लिए पीएम मोदी, सोनिया गांधी, मायावती, ममता बनर्जी, मुलायम सिंह यादव आदि एकसाथ क्यों नहीं खड़े हो सकते। यदि सभी एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़े तो देश का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

विश्व हिंदू परिषद के विभाग अधक्ष्य नरेश पंडित ने बताया कि पाकिस्तान एक झूठा देश है जो पीठ में चाकू मारने का काम करता है। पाकिस्तान थक चुका है और अब घबराया हुआ है। वर्तमान समय में भारत पाकिस्तान की एक गोली का जवाब 10 गालियों से देता है।

नरेश पंडित ने कहा कि अमेरिका की ओर से लादेन की तर्ज पर भारत को भी पाकिस्तान में घुसकर दाऊद इब्राहिम और हाफिज सैयद जैसे आतंकवादियों का खात्मा कर देना चाहिए। पाकिस्तान की कोशिश है कि जम्मू-कश्मीर की तरह पंजाब में भी हालात खराब किए जाएं।

शिव सेना हिंद यूथ विग के राष्टीय उपाध्क्षय दीपक छाबड़ा ने कहा कि राजनीतिक दलों को अपने स्वार्थों से ऊपर उठकर और एकजुट होकर आतंकवाद को खत्म करना चाहिए जिसने कश्मीर घाटी में युवकों की एक पीढ़ी को बर्बाद कर दिया। पाकिस्तान को आतंकवादी राष्ट्र घोषित करवाना चाहिए।

इस अवसर पर अकाली दल बादल के हलका इंचार्ज एडवोकेट परमजीत सिंह पम्मा, अकाली दल के नेता अजय बबला, यूथ अकाली दल दोआबा जोन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवि राजपूत, परमिदर सिंह हैप्पी, बजरंग दल के प्रभारी बावा पंडित, जिला अध्यक्ष राजकुमार अरोड़ा, नगर अध्यक्ष चंदन शर्मा, गौशाला कमेटी के उपाध्यक्ष नारायण दास, लक स्टोन वेलफेयर फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार जवंदा, जिला अध्यक्ष रणवीर पूरी, जिला रोड सेफ्टी कमेटी के सदस्य एडवोकेट चंदन पूरी, साहिल तलवाड़, अभय भसीन, अक्षत भसीन, लवप्रीत, प्रतिष शर्मा, निर्मल सिंह, हनी बजरंगी, कुंदन, जस्करन, जीतू आदि उपस्थित थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.