दीपा हत्या कांड में शामिल सात आरोपितों को उम्र कैद

कपूरथला के शालीमार बाग के पास रहने वाले युवक की हत्या कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 11:36 PM (IST)
दीपा हत्या कांड में शामिल सात आरोपितों को उम्र कैद
दीपा हत्या कांड में शामिल सात आरोपितों को उम्र कैद

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सिटी के अंतर्गत पड़ते शालीमार बाग के नजदीक रहने वाले मनोज कुमार दीपा की 2013 में हुई हत्या के मामले में जिला व अतिरिक्त सेशन जज रमन कुमार की अदालत ने सुनवाई करते हुए सात आरोपितों को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है।

इस मामले संबंधी जानकारी देते हुए मदन लाल के वकील राजीव पूरी ने बताया कि अदालत ने सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं। अदालत ने आरोपित पंकज, कमलजीत सिंह, रणजीत राजा, अमरजीत उर्फ काला मामा, गुरप्रीत, राकेश पोपी तथा आर•ाू को हत्या में शामिल होने का आरोपित मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। इस मामले में अनिल जैन तथा तारा उर्फ विक्की भगोड़ा चल रहा है। हत्याकांड से संबंधित शरनजीत सन्नी उर्फ भूरा, सुखजिदर उर्फ कट्टा, दिनेश उर्फ गोना, जगजीत उर्फ जग्गा के मामले की सुनवाई चल रही है।

बताते चलें कि साल 2013 में आरोपितों ने जगजीत उर्फ जग्गा, दिनेश उर्फ गोना, कमलजीत तथा रणजीत उर्फ राजा को मनोज कुमार दीपा की हत्या करने की सुपारी दी थी। आरोपित मनोज कुमार दीपा के साथ रंजिश रखते थे। मनोज दीपा की 27 जुलाई 2013 की रात तेजधार हथियारों व गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। थाना सिटी की पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। सोमवार को अदालत ने आठ सालों के बाद दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुनाया।

पत्नी की हत्या करने के आरोपित का संदिग्ध हालत में मिला शव

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : शहर के नजदीकी गांव नानक नगरी चहेड़ू में पत्नी की हत्या करने वाले आरोपित पति का शव मंगलवार को संदिग्ध हालत में बरामद हुआ। मृतक की पहचान किशन पाल वासी नानक नगरी चहेड़ू के रूप में हुई है। सरपंच पुरुषोतम लाल ने बताया कि किशन पाल की मौत के कारणों के बारे में अभी जानकारी उन्हें नहीं मिल पाई है। घटना को लेकर उन्होंने पुलिस को सूचित कर दिया है। मौके पर पहुंची थाना सतनामपुरा की एसएचओ अमनप्रीत कौर ने बताया कि जिस जगह से शव बरामद हुआ है उसके नजदीक झुग्गी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवा दिया है। एसएचओ ने बताया कि किशन लाल पर उसकी पत्नी के हत्या का आरोप था और बीते कुछ दिनों से वह पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा था। एसएचओ ने बताया कि पुलिस टीमों की ओर किशन पाल की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी। लेकिन मंगलवार को पुलिस को गांव में उसके शव पड़े होने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि मृतक की मौत की वजह का पता लगाया जा रहा है। पुलिस की ओर से 174 की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी