एसडीएम से मिला लघु उद्योग भारती का शिष्टमंडल

लघु उद्योग भारती के शिष्टमंडल ने एसडीएम को मांगपत्र सौंपा।

JagranTue, 30 Nov 2021 08:03 PM (IST)
एसडीएम से मिला लघु उद्योग भारती का शिष्टमंडल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : लघु उद्योग भारती का एक शिष्टमंडल शाखा प्रधान अनिल सिगला के नेतृत्व में एसडीएम कुलप्रीत सिंह से उनके तहसील कांप्लेक्स स्थित कार्यालय में मिला। इस दौरान प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन पत्र सौंपते हुए प्रदीप इंडस्ट्री के साथ हुए करीब 29 लाख रुपये के आनलाइन ठगी का शिकार बने पीड़ित उद्योगपति अशोक गुप्ता एवं पुनीत गुप्ता को न्याय दिलाने की मांग की गई।

लघु उद्योग भारतीय के संयुक्त प्रदेश सचिव अशोक सेठी ने बताया कि प्रदीप इंजीनियरिग इंडस्ट्री का एचडीएफसी बैंक में खाता था जिसमें 28 लाख 84 हजार 700 रुपये जमा थे। खाते की लिमिट छह लाख रुपये की थी। ठगों ने पहले लिमिट को बढ़ा कर पचास लाख रुपये किया फिर कुल जमा रकम में से मात्र 700 रुपये छोड़ कर आनलाइन पांच-पांच लाख करके सभी रुपये खाते से निकाल लिया। मामले में एफआइआर दर्ज करवाने के लिए भी काफी जद्दोजहद करनी पड़ी और धरना लगाने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। अब सभी दस्तावेज देने के बावजूद बैंक की तरफ से कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है। पीड़ित उद्योगपति पुनीत गुप्ता के अनुसार आरबीआइ का नियम है कि यदि इस तरह का आनलाइन फ्राड होता है तो 10 दिन के अंदर बैंक को संबंधित खाते में राशि जमा करनी होती है लेकिन उनके मामले में बैंक टालमटोल कर की नीति पर चल रहा है। उनकी सारी जमा पूंजी ठग ली गई है और कारोबार के लिए भी पैसे नहीं हैं। लघु उद्योग भारतीय के प्रधान अनिल सिगला ने कहा कि यदि पीड़ित उद्योगपति को न्याय न मिला तो मजबूरन संघर्ष का रास्ता अपनाना होगा। पहले ही कोरोना महामारी के दौर में स्माल स्केल इंडस्ट्री चलाना मुश्किल हो रहा है। इस अवसर पर उद्योगपति ओम उप्पल, सुदेश शर्मा, सुबोध सोबती, प्रवेश गुप्ता, अलोक सेठी, विवेक गुप्ता आदि उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.