मंडियों में कोविड-टेस्ट के प्रबंध मुकम्मल

जिले की मंडियों में कोरोना से बचाव के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 02:27 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 02:27 AM (IST)
मंडियों में कोविड-टेस्ट के प्रबंध मुकम्मल
मंडियों में कोविड-टेस्ट के प्रबंध मुकम्मल

जागरण संवाददाता, कपूरथला : धान की खरीद के दौरान जिले की मंडियों में कोरोना से बचाव के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सेहत विभाग और मंडी बोर्ड के अधिकारियों की संयुक्त टीम का गठन किया है। जिले की सभी पक्की और आरजी मंडियों को सेहत केंद्रों के साथ जोड़ा गया है ताकि किसानों व मंडी मजदूरों को कोरोना से बचाया जा सके।

डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि जिले में कुल 106 खरीद केंद्र बनाए गए हैं। कोरोना महामारी के मद्देनजर मंडियों में भीड़ को रोकने के लिए 26 और आरजी मंडियां बनाई जा रही है। मंडियों में आने वाले किसानों और मजदूरों के कोरोना टेस्ट करवाए जाने के लिए मोबाइल टीमों का प्रबंध किया गया है जिनकी तरफ से ब्लाक व तहसील स्तर मंडियों का वितरण करके काम करवाया जाएगा। पंजाब मंडी बोर्ड की तरफ से मार्केट समितियों को सैनिटाइजर मुहैया करवाए गए हैं जो कि मंडी में रजिस्टर्ड आढ़तिया को अपने अधीन आने वाले लेबर और स्टाफ को मुहैया करवाने के लिए पाबंद किया गया है।

मंडियों की में धान की आमद से पहले सोडियम हाईक्लोराइट दवा का छिड़काव किया गया था। डीसी ने बताया कि मोबाइल टीमों के इलावा जिले की सभी रेगुलर और आरजी मंडियों को नजदीकी सेहत केंद्रों से जोड़ा गया है। मंडी बोर्ड और सेहत विभाग के अधिकारियों के बीच बेहतर तालमेल के लिए सांझी टीमों का गठन भी किया गया है।

जिला मंडी अधिकारी अरविंदर सिंह ने बताया कि अलग-अलग तहसीलों में आढ़तियों, मंडी बोर्ड के आधिकारियों की तरफ से सेहत विभाग के सहयोग से मजदूरों के कोरोना टेस्ट करवाए जा रहे हैं। बुधवार को नडाला मंडी, बेगोवाल, डला और भुलत्थ के अलावा कपूरथला सब डिवीजन की मंडियों में कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी