किरणदीप ने पीसीएस की परीक्षा पास कर बढ़ाया मान

कपूरथला की किरणदीप ने पीसीएस की परीक्षा पास की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:37 PM (IST)
किरणदीप ने पीसीएस की परीक्षा पास कर बढ़ाया मान
किरणदीप ने पीसीएस की परीक्षा पास कर बढ़ाया मान

जागरण संवाददाता, कपूरथला : विरासती शहर की 26 वर्षीय बेटी किरणदीप कौर सहोता ने पीसीएस की परीक्षा पास की है। उन्होंने आइएएस के दोनों पेपरों को भी किया क्लीयर कर लिया है। अब इंटरव्यू के बाद आइएएस अफसर बनेगी। किरणदीप कौर सहोता के पीसीएस बनने के उसके घर बधाई देने वाले लोगों की भीड़ लग गई।

किरणदीप कौर सहोता के पिता नवाशहर में नायब तसहीलदार के पद पर कार्यरत है और माता गुरबक्श कौर सरकारी स्कूल में अध्यापिका है। ताया अवतार सिंह सहोता आइएएस अधिकारी रह चुके हैं। पीसीएस किरणदीप कौर सहोता का कहना है कि उनके ताया अवतार सिंह सहोता आइएएस थे। जिससे वह प्रभावित हुईं और उस न ठान लिया की वह भी एक उच्च अधिकारी बनेगी। माता पिता का पूरा सहयोग मिला और वह मेहनत करती रही। इसके चलते पीसीएस की परीक्षा 18 जून को पास की। वह पीसीएस के साथ साथ आइएएस की भी तैयारी करती रही। उसने आइएएस के दोनों पेपर क्लियर किए। अब इंटरव्यू की तैयारी चल रही है जो 10 अगस्त को होगी। किरणदीप के पीसीएस अफसर बनने से परिवार में खुशी का माहौल है।

पिता नायब तहसीलदार और माता अध्यापिका

किरणदीप कौर सहोता के पिता नायब तसीलदार कुलवरण सिंह एवं माता गुरबख्श कौर का मानना है कि बेटी भी समाज में बेटों से किसी भी सूरत में कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पढ़ाई में किसी तरह की कमी नहीं रखी। उसी का परिणाम है कि आज बेटी पीसीएस हैं। पढ़ाई के दौरान उसने कड़ी मेहनत की जिससे सफलता हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि हमें बेटी को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए।

chat bot
आपका साथी