एक आदमी पर लाइसेंस का काम, रोजाना भटक रहे लोग

पंजाब सरकार व ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से आम लोगों को जल्द और एक ही छत के नीचे विभिन्न सेवाएं प्रदान करने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन स्थानीय डीटीओ दफ्तर में यह तमाम दावे खोखले दिखाई देते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 02:48 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 02:48 AM (IST)
एक आदमी पर लाइसेंस का काम, रोजाना भटक रहे लोग
एक आदमी पर लाइसेंस का काम, रोजाना भटक रहे लोग

नरेश कद, कपूरथला। पंजाब सरकार व ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से आम लोगों को जल्द और एक ही छत के नीचे विभिन्न सेवाएं प्रदान करने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन स्थानीय डीटीओ दफ्तर में यह तमाम दावे खोखले दिखाई देते हैं। बुधवार को इस दफ्तर में 11 बजे तक काम पूरी तरह ठप रहा। लोगों के पूछने पर जवाब मिलता था कि आज कोई काम नहीं हो सकता, कल आएं। इस कारण दर्जनों लोगों को निराश लौटना पड़ा। मामला बुधवार को नव नियुक्त एसडीएम वरिन्द्रपाल ¨सह बाजवा एसडीएम के ध्यान में लाने पर उन्होंने तुरंत काम करने के आदेश दिए। इसके बाद चंद मिनट में काम शुरू हो गया। वहां मौजूद लोगों ने एसडीएम धन्यवाद किया। दैनिक जागरण ने इस बीच अजीत नगर स्थित आटोमेटिड ड्राइ¨वग टेस्ट, ऑनलाइन लाइसेंस एंड ट्रे¨नग सेंटर का बुधवार को दौरा किया तो पाया कि वहा पर ट्रे¨नग सेंटर में क्लर्क गैर हाजिर थे और काम करवाने वाले लोगों की भारी भीड़ लगी थी। कर्मचारी लोगों को सरवर डाउन व तकनीकी खराबी होने का बहाना बनाकर अक्सर वापस भेज दिया जाता है। बुधवार को भी लोगों के साथ ऐसा ही हुआ।

समस्या का कारण सेंटर में एक ही क्लर्क का होना

अजीत नगर स्थित आटोमेटिड ड्राइ¨वग टेस्ट, ऑनलाइन लाइसेंस एंड ट्रे¨नग सेंटर सिर्फ एक ही क्लर्क है, जिसके कारण उसके ला¨गन में फोटो होती हैं। अगर वह उपस्थित न हो या किसी काम के लिए बाहर गया हो तो फोटो करवाने आने वाले लोगो को लंबा इतजार करना पड़ता है। कई लोग निराश होकर लौट भी जाते हैं।

बिना काम करवाए रोज खाली हाथ लौटना पड़ता है

अपना काम करवाने आए लोगों के साथ बातचीत की करने पर कर्मजीत ¨सह, गुरलाज ¨सह निवासी गांव दबूलिया, अर¨जन्द्र ¨सह निवासी शेखूपुर ने बताया कि वह पिछले 4-5 दिनों से आ रहे है और रोजाना ही उन्हें बिना काम करवाए लौटना पड़ता है। कभी स्टाफ के सदस्य बताते है बारिश हो रही है और कभी कहते हैं कि क्लर्क आज छुट्टी पर है। उन्होंने कहा, हम तो रोजाना ही काम से छुट्टी लेकर या ओर काम काज से समय निकाल कर आते है पर यहा सिर्फ खाली हाथ ही लौटना पडता है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से लोगों को एक ही छत के नीचे एक से ज्यादा सुविधाए प्रदान करने के लिए कार्य किए जा रहे है पर उनकों सही ढंग के साथ चलाने के लिए कोई ठोस नीति नही अपनाई जाती।

chat bot
आपका साथी