सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड बनाने की प्रक्रिया को किया तेज : कमल धालीवाल

सरबत सेहत बीमा योजना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सिविल अस्पताल से वीरवार को जागरूकता वैन को विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के बेटे समाजसेवी कमल धालीवाल ने एसएमओ डा. कमल किशोर के साथ हरी झडी देकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:20 PM (IST)
सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड बनाने की प्रक्रिया को किया तेज : कमल धालीवाल
सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड बनाने की प्रक्रिया को किया तेज : कमल धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा

सरबत सेहत बीमा योजना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सिविल अस्पताल से वीरवार को जागरूकता वैन को विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के बेटे समाजसेवी कमल धालीवाल ने एसएमओ डा. कमल किशोर के साथ हरी झडी देकर रवाना किया। कमल धालीवाल ने बताया कि योजना के अधीन लाभपात्रियों को एक साल के लिए 5 लाख तक का इलाज करवाने के लिए कैशलेस कार्ड विभाग की तरफ से बनाकर दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल से रवाना हुई वैन शहर के अलग-अलग एरिया और देहात के क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करेगी और मौके पर ही ई-कार्ड बनाएगी। कमल धालीवाल ने कहा कि लोगों को पांच लाख रूपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मुहैया करवाने के लिए बनाए जा रहे कार्डो की प्रक्रिया मे तेजी लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिलें में अबतक 1 लाख 10 से ज्यादा लोगों के कार्ड बनाए जा चुके है, जबकि कुल 3 लाख 6 हजार लोगों के कार्ड बनाए जाने है। सभी सेवा केंद्र, मार्किट कमेटियों के कार्यालयों, सिविल अस्पतालों व कामन सर्विस सेंटरों में यह कार्ड बनाए जा रहे है, वहीं ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के अतिरिक्त कार्ड बनाने वाली कंपनियों बिडाल व एसएससी द्वारा गांव-गांव कैंप भी लगाए जा रहे है। जिले में अब तक 7500 से ज्यादा लोग 5.35 करोड़ रूपए का इलाज करवा चुके है। उ

इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, ब्लाक कांग्रेस शहरी के प्रधान संजीव बुग्गा, किशोर चाहल, पूर्व पार्षद मनीष प्रभाकर, जतिंदर वरमानी, रामपाल उप्पल, सीता देवी, दर्शन धर्मशोत, गुरजीत पाल वालिया, इंद्रजीत कालड़ा, सोनू पहलवान, मुकेश भाटिया, धीरज घई भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी