जैमर फेल, जेल में मिल रहे सिम और मोबाइल

कपूरथला स्थित माडर्न जेल में कैदियों से आठ मोबाइल मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 10:20 PM (IST)
जैमर फेल, जेल में मिल रहे सिम और मोबाइल
जैमर फेल, जेल में मिल रहे सिम और मोबाइल

नरेश कद, कपूरथला

थेह कांजला रोड स्थित माडर्न जेल में 16 जुलाई को जेल प्रशासन की ओर से ली गई तलाशी के दौरान आठ मोबाइल मिला है। मोबाइल कैदी व तीन विचाराधीन कैदियों से बरामद किया गया है। एक मोबाइल लावारिस हालत में मिला है। माडर्न जेल में मोबाइल मिलने का यह कोई नया मामला नहीं है। जेल में कैदियों से मोबाइल बरामद होने से जेल की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। थाना कोतवाली पुलिस ने जेल के सहायक सुपरिटेंडेंट की शिकायत पर सभी आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

माडर्न जेल के सहायक सुपरिटेंडेंट शशिपाल व सिमरतपाल सिंह पुलिस टीम के साथ जेल में बंद कैदियों व विचाराधीन कैदियों के बैरेक की तलाशी ले रहे थे। पुलिस टीम को सुरक्षा वार्ड-ए में गैंगस्टर कैदी मनजीत सिंह निवासी अम्मू नंगल गुरदासपुर से चार स्मार्टफोन, एक अडाप्टर, दो डाटा केबल, बैटरी, एक चार्जर मिला। वहीं, विचाराधीन कैदी सरवण सिंह उर्फ सन्नी निवासी गांव भंडोरा अमृतसर से एक मोबाइल, बैटरी, चार्जर बरामद हुआ।

इसी तरह विचाराधीन कैदी मोनिका रानी निवासी मोहल्ला दारसी लुधियाना से एक मोबाइल फोन व बैटरी बरामद हुई। इसके अलावा सुरिदर कुमार उर्फ छिदू निवासी जलेहा अमदा शंकरगढ़ पठानकोट से एक मोबाइल व बैटरी बरामद हुआ। पुलिस टीम को बैरक नंबर तीन से एक लावारिस मोबाइल व सिम बरामद हुआ। जेल प्रशासन ने सभी मोबाइल, चार्जर, सिम, बैटरी, अडाप्टर, डाटा केबल अपने कब्जे में लेकर इसकी सूचना जेल के उच्चाधिकारियों व थाना कोतवाली पुलिस को दी। थाना कोतवाली पुलिस ने शिकायत के आधार पर सभी कैदियों व हवालातियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सख्ती के बावजूद कैदियों तक पहुंच रहे मोबाइल

मार्डन जेल में कोरोना के चलते लगभग 16 महीने से कैदियों को उनके परिजनों को मिलने पर पाबंदी बावजूद मोबाइल मिलने का सिलसिला जारी है। हालांकि जेल में जैमर भी लगे हैं, इसके बावजूद पिछले दो महीनों में लगभग 350 से अधिक मोबाइल बरामद हो चुके हैं। शुक्रवार को जेल में तलाशी के दौरान आठ स्मार्ट मोबाइल फोन बरामद किए गए। इससे लगता है कि जेल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है।

निजी सुरक्षा कर्मियों की मिलीभगत से पहुंच रहे मोबाइल : एसपी जेल

एसपी जेल बलजीत सिंह घुम्मन ने कहा कि जेल के अंदर निजी सुरक्षाकर्मी की वजह से मोबाइल पहुंच रहा है। जेल के अंदर सुरक्षा और कड़ी की जाएगी। जेल में तैनात हर मुलाजिम पर नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी