पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब ने सीएम का पुतला फूंका

बेघर और भूमि रहित लोगों को रिहायशी प्लाट पर लाल लकीर में आते घरों के मालिकी हक न देने और मजदूरों की मांगों को ना मानने के रोष में वीरवार को पंजाब सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए तलवंडी पुल पर सीएम का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:57 PM (IST)
पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब ने सीएम का पुतला फूंका
पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब ने सीएम का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : बेघर और भूमि रहित लोगों को रिहायशी प्लाट पर लाल लकीर में आते घरों के मालिकी हक न देने और मजदूरों की मांगों को ना मानने के रोष में वीरवार को पंजाब सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए तलवंडी पुल पर सीएम का पुतला फूंका। बीडीपीओ दफ्तर में रोष धरने को संबोधित करते हुए ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब के राज्य नेता निर्मल सिंह शेरपुर सद्धा ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और मनप्रीत सिंह बादल, रणदीप सिंह नाभा समेत उच्च अधिकारियों के साथ मजदूर संगठनों के नेताओं की 23 नवंबर को बैठक हुई थी जिसमें मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया था कि मजदूरों की सभी मांगों को जल्द पूरा कर दिया जाएगा, परंतु अभी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि अब जब चुनाव सिर पर हैं परंतु फिर भी सरकार मजदूरों की मांगों को अनदेखा कर रही है। उन्होने कहा कि गांव पंडोरी जागीर में पिछड़े वर्ग के लोगों की एक 20-22 परिवारों की कालोनी 18-20 साल पहले प्लाटों की कटौती करके बनाई गई थी। वे परिवार वहां घर बनाकर रह रहे हैं परंतु उस जगह पर दो गलियां बनाईं थीं उनको भी बने काफी देर हो गई है और वह भी टूट गई हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण और खेत मजदूर संगठनों के सांझे मोर्चे की तरफ से 12 दिसंबर को रेल चक्का जाम किया जाएगा। इसमें पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब इसे सफल बनाने के लिए काफी संख्या में शमूलियत करेगा।

इस मौके पर पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब के जिला प्रधान अमरजीत सिंह ज्वालापुर, कुलविदर सिंह नासीरेवाल, हंसा सिंह, कशमीर सिंह भंडाल दोना, बलवान सिंह कमालपुर, कुलदीप सिंह, कमलजीत, सुच्चा सिंह सदूवाल, पाल सिंह तलवंडी चौधरिया, बिदर, जतिदर, धर्म चंद, बलविदर कौर, इंद्रजीत, कुलदीप, हरबंस सिंह, सुखदेव सिंह आदि नेता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी