हेल्थ क्लब न खुलने से जिम संचालकों में रोष : राजन

पंजाब सरकार द्वारा कोरोना महामारी के चलते लगाए लाकडाउन के कारण आमवर्ग के लोगों का जीना दुर्भर हो गया है। वहीं बीती 10 मई से जिला प्रशासन की नई गाइडलाइन के मुताबिक सभी कारोबार नियमों अनुसार खोल दिए गए है परंतु हेल्थ क्लब (जिम) को खोलने की आज्ञा अभी तक नहीं मिली। इससे जिम संचालकों में काफी रोष पाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:10 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:10 AM (IST)
हेल्थ क्लब न खुलने से जिम संचालकों में रोष : राजन
हेल्थ क्लब न खुलने से जिम संचालकों में रोष : राजन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : पंजाब सरकार द्वारा कोरोना महामारी के चलते लगाए लाकडाउन के कारण आमवर्ग के लोगों का जीना दुर्भर हो गया है। वहीं बीती 10 मई से जिला प्रशासन की नई गाइडलाइन के मुताबिक सभी कारोबार नियमों अनुसार खोल दिए गए है, परंतु हेल्थ क्लब (जिम) को खोलने की आज्ञा अभी तक नहीं मिली। इससे जिम संचालकों में काफी रोष पाया जा रहा है।

यह बात कपूरथला जिम एसोसिएशन के सचिव राजन पॉल उर्फ बिट्टू ने बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जिम न खोलने से संचालकों की हालत काफी दयनीय हो चुकी है। जिम न खुलने से उनकी आमदनी रुक गई है। जिम से ही वह अपने घर का गुजारा चलाते है। बच्चों की स्कूल फीस व अन्य खर्चे भी जिम से ही निकालते थे, लेकिन जब से जिम बंद है उन्हें काफी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर में जितने भी जिम संचालक है, करीब सभी रेंट पर बिल्डिग या कांप्लेक्स लेकर अपने जिम चलाते हैं। मगर जिम पूरी तरह से बंद पड़े है। इस कारण जिम संचालकों पर रेंट का काफी कर्जा चढ़ गया। वहीं बिजली बिल भी आए हुए है। ऐसे हालातों में हम कैसे रेंट की अदायगी करेंगे और कैसे घर का गुजारा कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस समय उनके पास आमदनी का कोई साधन नहीं है, जिससे वह घर का गुजारा चला पाए। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द जिम खोलने की इजाजत दें। क्योंकि जिम एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां पर युवा एक्सरसाइज कर अपने शरीर को तंदुरुस्त व रोगमुक्त रखते है। वहीं नशे जैसी बुरी आदतों से भी दूर रहते है। अगर सरकार शराब के ठेके तक खोल सकती है तो जिम क्यों नहीं खोल सकती। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि जल्द जिम खोलने के आदेश जारी किए जाए, वह सरकार की सभी हिदायतों का पूरी तरह से पालन करेंगे।

chat bot
आपका साथी