कृत्रिम अंग मुहैया करवाने के लिए 36 व्यक्तियों की शिनाख्त की

जिला प्रशासन की ओर से बीडीपीओ कार्यालय ढिलवां में एक कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 01:29 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 01:29 AM (IST)
कृत्रिम अंग मुहैया करवाने के लिए 36 व्यक्तियों की शिनाख्त की
कृत्रिम अंग मुहैया करवाने के लिए 36 व्यक्तियों की शिनाख्त की

जागरण संवाददाता, कपूरथला : भारत सरकार की आरवीवाइ व एडीआइपी स्कीम के तहत जिला प्रशासन की ओर से जिले के समूह ब्लॉकों में दिव्यांगों को नि:शुल्क कृत्रिम अंग व उपकरण मुहैया करवाने के लिए लगाए जा रहे विशेष कैंपों के तहत बीडीपीओ कार्यालय ढिलवां में एक कैंप लगाया गया।

डिप्टी कमिश्नर इंजी. डीपीएस खरबंदा के दिशा-निर्देशों में जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी गुलबर्ग लाल की अध्यक्षता में लगाए गए इस कैंप में 36 व्यक्तियों को कृत्रिम अंग मुहैया करवाने के लिए पहचान की गई है। गुलबर्ग लाल ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा व स्त्री बाल विकास विभाग के सहयोग से अलिम्को की ओर से लगाए जा रहे इन कैंपों का बड़ी संख्या में दिव्यांग लाभ ले रहे हैं।

उन्होंने बताया कि 6 दिसंबर को बीडीपीओ कार्यालय नडाला में ऐसा विशेष कैंप लगाया जाएगा। उन्होंने दिव्यांगों व जरूरतमंद लोगों को इन कैंपों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शिरकत कर लाभ लेने की अपील की। गुलबर्ग लाल ने बताया कि कैंप का लाभ लेने के लिए लाभार्थी की मासिक आमदन 15 हजार रुपये मासिक से कम होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लाभार्थी एक फोटो के अलावा सक्षम अधिकारी की ओर से जारी आय प्रमाणपत्र, आधार कार्ड व 40 प्रतिशत से ज्यादा के अंगहीनता सर्टिफिकेट की फोटो स्टेट कापियां जरूर साथ लेकर आए। इस मौके पर बीडीपीओ ढिलवां शमशेर सिंह, सीडीपीओ ढिलवां निताशा सागर, अमितेश लाल, अवधेश पाल व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी