हिदू कन्या कालेजिएट स्कूल के बच्चों का उत्कृष्ट प्रदशर्न

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित परिणामों में स्थानीय हिदू कन्या स्कूल का परिणाम बेहतर रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:14 PM (IST)
हिदू कन्या कालेजिएट स्कूल के बच्चों का उत्कृष्ट प्रदशर्न
हिदू कन्या कालेजिएट स्कूल के बच्चों का उत्कृष्ट प्रदशर्न

जागरण संवाददाता, कपूरथला : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित परिणामों में स्थानीय हिदू कन्या कालेजिएट स्कूल के विद्यार्थियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। आ‌र्ट्स की संजीवनी भल्ला ने 97.4 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में पहला स्थान हासिल किया है। नान मेडिकल की लवप्रीत कौर ने 95.4 प्रतिशत अंकों के साथ साइंस स्ट्रीम में टाप किया है।

अमनप्रीत कौर ने कामर्स स्ट्रीम में 93.4 प्रतिशत अंक के साथ टाप किया है। इसके अलावा मेडिकल स्ट्रीम की छात्रा असकरणजीत कौर ने 92 फीसद अंकों के साथ तालिका में टाप किया है। स्कूल के अकादमिक इंचार्ज संजीव भल्ला ने बताया कि स्कूल का रिजल्ट बेहतरीन रहा है। स्कूल के 11 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से ऊपर अंक अर्जित किए हैं। रमनदीप कौर आ‌र्ट्स में 93.4 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही हैं। इसके अलावा मेडिकल स्ट्रीम की संदीप कौर व किरनजोत कौर, आ‌र्ट्स में जैसमीन कौर, अनुग्रह व सिमरन तथा कामर्स स्ट्रीम से शिवानी ने 90 फीसद से अधिक अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा स्कूल के 35 विद्यार्थियों ने 80 फीसद से अधिक अंक अर्जित किए हैं।

कालेज के प्राचार्य डा. अर्चना गर्ग ने कोविड की विपरीत परिस्थितियों में भी स्कूल स्टाफ को अच्छा प्रदशर्न करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि आनलाइन शिक्षा में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए कालेज व स्कूल द्वारा विभिन्न प्रयास किए गए। बच्चों के प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रखी गई और अभिभावकों के साथ पूरा समन्वय भी बनाया गया ताकि उन्हें पठन-पाठन का पूरा अपडेट मिलता रहे। जिसके बेहतरीन परिणाम सबके सामने हैं। उन्होंने कहा कि कालेज ने इस साल लड़कियों के लिए कुछ नई स्कॉलरशिप शुरू की है। कोरोना योद्धा के बच्चों और भारतीय सेना में कार्यरत कर्मचारियों के लिए अलग से छात्रवृत्ति की व्यवस्था की गई है। कालेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष तिलक राज अग्रवाल ने यह अच्छा कार्य करने वाले बच्चों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी