कोरोना से ठीक हुआ हवालाती जेल जाने से पहले पुलिस को चमका देकर फरार

कोरोना से ठीक हुआ हवालाती मेडिकल चेकअप के दौरान अस्पताल से फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:40 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:40 AM (IST)
कोरोना से ठीक हुआ हवालाती जेल जाने से पहले पुलिस को चमका देकर फरार
कोरोना से ठीक हुआ हवालाती जेल जाने से पहले पुलिस को चमका देकर फरार

संवाद सहयोगी, नडाला (कपूरथला) : चार राज्यों में दर्ज जालसाजी और ठगी के 14 मामलों में वांछित हवालाती बुधवार को सिविल अस्पताल भुलत्थ में पेशाब करने का बहाना बनाकर पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। हवालाती को जेल भेजने से पहले पुलिस मेडिकल चेकअप करवाने के लिए सिविल अस्पताल भुलत्थ लेकर आई थी। थाना सुभानपुर की पुलिस ने नौ जून को आरोपित को गिरफ्तार किया था। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से उसका जालंधर में इलाज चल रहा था। आरोपित अलग-अलग राज्यों का आइडी कार्ड बनाकर जालसाजी और ठगी की घटनाओं को अंजाम देता था। आरोपित की पहचान धर्मेद्र निवासी गांव आलमपुर बक्का, थाना करतारपुर के रूप में हुई है। आरोपित ने अपना आइडी कार्ड परमिदरपाल हाल निवासी थाना भोगपुर, सुरजीत शिगारा राम उर्फ छागा निवासी बाला जी रेजिडेंसी अडाई तल पेनवैल जिला रायगढ़, महाराष्ट्र के नाम पर भी बनाई हुई है।

हवालाती के फरार होने में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। वहीं, एसपी से लेकर एसएचओ तक हवालाती के फरार होने की पुष्टि नहीं कर रहे हैं जबकि सिविल अस्पताल भुलत्थ के एसएमओ हवालाती के फरार होने की बात कह रहे हैं।

बताते चलें कि नौ जून को आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद 12 जून को उसका कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद जालंधर के सिविल अस्पताल जालंधर के आइसोलेशन वार्ड में हवालाती का इलाज किया गया। 14 दिन के बाद उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बुधवार को आइसोलेशन सेंटर से जेल भेजने से पहले भुलत्थ पुलिस हवालाती का मेडिकल चेकअप करवाने के लिए भुलत्थ के सिविल अस्पताल में लेकर आई थी। इस दौरान वह पेशाब करने का बहाना बनाकर अस्पताल के बाथरुम में चला गया तथा बाथरुम का शीशा तोड़कर फरार हो गया।

मेडिकल चेकअप के लिए हवालाती को अस्पताल लेकर आई थी पुलिस : एसएसमओ

सिविल अस्पताल भुलत्थ के एसएमओ डॉ. देस राज भारती ने बताया कि हवालाती का मेडिकल चेकअप करवाने के लिए पुलिस अस्पताल लेकर आई थी। जहां पर उसका मेडिकल होना था वहीं पर बाथरुम था। हवालाती ने पुलिस कर्मियों को पेशाब करने के लिए जाने की बात कही तथा बाथरूम की चिटकनी लगा ली। इसके बाद बाथरुम का शीशा तोड़कर फरार हो गया। डॉ. भारती ने कहा कि हवालाती की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा वह स्वस्थ है। गिरफ्तारी से बचने के लिए बना रखी थी अलग-अलग राज्यों की आइडी

पुलिस हिरासत से फरार हवालाती पंजाब में आकर महाराष्ट्र और महाराष्ट्र में जाकर पंजाब की आईडी दिखा कर गिरफ्तारी से बच जाता था। थाना सुभानपुर की पुलिस ने नौ जून को आरोपित को गिरफ्तार किया था। आरोपित से एक मोटर साइकिल भी बरामद किया गया था। फरार हवालाती के खिलाफ थाना सुभानपुर एवं महाराष्ट्र के थानों में जालसाजी और ठगी के र्क मामले दर्ज है। आरोपित को अदालत से भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। थाना सुभानपुर के एसएचओ सुभानपुर हरमेल सिंह ने बताया कि हवालाती के खिलाफ थाना सुभानपुर में धोखाधड़ी का केस भी दर्ज है।

chat bot
आपका साथी