घरेलू विवाद में पोते ने की थी दादी और पिता की हत्या

थाना थाना सुभानपुर के अंतर्गत पड़ते गांव जयरामपुर में मां-बेटे की हत्या करने के आरोप में छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

JagranFri, 03 Dec 2021 10:31 PM (IST)
घरेलू विवाद में पोते ने की थी दादी और पिता की हत्या

संवाद सहयोगी, सुभानपुर/कपूरथला : थाना सुभानपुर के अंतर्गत पड़ते गांव जयरामपुर में 15 मार्च 2021 की रात संदिग्ध हालात में मां-बेटे की जल मौत होने के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी समेत एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित कुल छह लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि 14-15 मार्च 2021 को गांव जयरामपुर में हरभजन कौर पत्नी पूर्ण सिंह और उसके बेटे हरविंदर सिंह की घर में संदिग्ध अवस्था में आग लगने के कारण मौत हो गई थी। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवा कर धारा 174 के तहत कार्रवाई की थी।

दो दिसंबर 2021 को गुरजीत कौर पत्नी गुरदीप सिंह निवासी गांव जल्लुपुर खैड़ा थाना खलचियां, जिला अमृतसर ने थाना सुभानपुर की पुलिस को दी गई शिकायत में बताया था कि उसकी माता हरभजन कौर व भाई हरविंदर सिंह की हत्या की गई है। थाना सुभानपुर की पुलिस ने हत्या के आरोप में सुरिंदर कौर पत्नी हरविन्दर सिंह, उसके दोनों बेटों चन्नवीर सिंह व नवरुप सिंह पुत्र हरविन्दर सिंह, हरजोत सिंह पुत्र सुखविन्दर सिंह सभी निवासी भगवानपुर, बलविन्दर सिंह व पलविन्दर सिंह निवासी अमृतसर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच के लिए डीएसपी भुलत्थ अमरीक सिंह चाहल की निगरानी में एक विशेष टीम गठित की गई। टीम में सर्कल इंस्पेक्टर हरमेल सिंह, थाना सुभानपुर के एसएचओ सुरजीत सिंह और थाना ढिलवां के एसएचओ सुखविन्दर सिंह को शामिल करके आरोपितों को काबू करने के आदेश दिए।

मृतका का बहु और पोते के साथ चल रहा था घरेलू विवाद

जांच के दौरान खुलासा हुआ कि मृतका हरभजन कौर व उसके बेटे हरविन्दर सिंह का घरेलू विवाद अपनी बहु सुरिंदर कौर पत्नी हरविन्दर सिंह व पौत्र नवरुप सिंह व चन्नवीर सिंह निवासी भगवानपुर, थाना भुलत्थ के साथ चल रहा था। हरभजन कौर अपने लड़के हरविन्दर सिंह के साथ अपने मायके घर जयरामपुर में रह रही थी। फरवरी 2021 में उसने अपनी चार एकड़ जमीन ठेके पर अपने पोतों को न देने के साथ साथ उसके घर भगवानपुर में रखे पशुओं को भी जयरामपुर लाने के लिए कह दिया था।

इस पर उसके पोते नवरुप सिंह ने अपनी हरभजन कौर से मारपीट की। जब यह मामला पंचायत के पास पहुंचा तो पंचायत के कहने पर नवरुप सिंह ने अपनी दादी हरभजन कौर से माफी मांगी और हरभजन कौर ने नवरुप सिंह को जूतों से पीटा था।

दादी और पिता की हत्या के बाद घर में लगा दी आग

नवरुप सिंह अपने दोस्त हरजोत सिंह पुत्र सुखविन्दर सिंह निवासी भगवानपुर व दो अन्य साथियों के साथ मिलकर 14-15 मार्च 2021 की रात्रि गांव जयरामपुर डेरे में पहुंच कर अपनी दादी हरभजन कौर व अपने पिता हरविन्दर सिंह की हत्या कर दी। शवों पर गैस सिलेंडर को रखने के बाद ट्रैक्टर में से तेल निकाल कर शव और कमरे में छिड़क दिया और आग लगा दी जिससे मौत सिलेंडर के फलने से हुआ प्रतीत हो सके। घटना की जांच के उपरांत थाना सुभानपुर की पुलिस ने छापेमारी करके आरोपित हरजोत सिंह को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी जारी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.