विकास और लोक भलाई एजेंडा पर काम कर रही सरकार : राणा

कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने विकास कार्यो का उद्घाटन किया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:41 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:41 PM (IST)
विकास और लोक भलाई एजेंडा पर काम कर रही सरकार : राणा
विकास और लोक भलाई एजेंडा पर काम कर रही सरकार : राणा

जागरण संवाददाता, कपूरथला : पंजाब के तकनीकी शिक्षा, जल संभाल और बागबानी मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की सरकार विकास और लोग भलाई के एजेंडा की पूर्ति के लिए काम कर रही है।

शनिवार को राणा ने पूर्व विधायिका राजबंस कौर राणा सहित कपूरथला हलके में लगभग दो करोड़ की लागत से करवाए जाने वाले विकास कार्यो का शुभारंभ किया। इस मौके पर आयोजित समारोह के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राणा ने कहा कि समाज के हर वर्ग को पंजाब सरकार उसकी पहुंच और उसकी भलाई के लिए काम करती महसूस हो रही है। उ भूमिहीन लोगों को प्लाट के प्रमाणपत्रों देने के बहाने तो पिछले कई दशकों से लगाए जा रहे थे लेकिन वास्तव में •ारूरतमं लोग अपने घरों के मालिक अब बने हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से कपूरथला हलके विकास के लिए 10 करोड़ की ग्रांट जारी की जा रही है जिससे 100 प्रतिशत आबादी को पानी, सीवरेज, पक्की गलियां की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

कैबिनेट मंत्री की तरफ से गांव धालीवाल दोना में अनुसूचित जाति के के लोगों को प्लाटों के प्रमाणपत्र वितरित किए गऐ। उन्होंने चूहड़वाल चुंगी के पास 40 लाख की लागत से बने सड़क का उद्घाटन किया। इसके अलावा गांव नूरपुर राजपूतों में भी 40 लाख की लागत वाली, गांव रूपनपुर में 50 लाख की लागत वाली सड़क, गांव औजला जोगी में 60 लाख की लागत वाली सड़क का उद्घाटन किया।

उन्होंने गांव रूपनपुर में सड़क के काम का उद्घाटन बुजुर्ग से करवाया तथा सरपंचों से अपील करते हुए कहा कि वह विकास कामों को समय पर पूरा करवाए तथा काम की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए रखवाला की भूमिका निभाए।

इस अवसर पर मेयर कुलवंत कौर, मार्केट समिति के चेयरमैन अवतार सिंह, मार्केट समिति के वायस चेयरमैन रजिन्दर कौड़ा, सीनियर पार्षद नरिन्दर मनसू, ब्लाक समिति मेंबर गुरदीप सिंह बिशनपुर और गांवों के सरपंच-पंच उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी