कोरोना से बचाव के लिए लगवाएं टीका

कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:02 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए लगवाएं टीका
कोरोना से बचाव के लिए लगवाएं टीका

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच विशेष अभियान चलाकर लोगों को टीका लगाया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग टीकाकरण के विशेष अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। टीका लगवा चुके लोगों का कहना है कि संक्रमण की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है। लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है। सेहत विभाग की हिदायतों का पालन करने तथा टीकाकरण से ही संक्रमण से बचाव हो सकता है।

सेहत विभाग की हिदायतों का करें पालन : वालिया

बजरंग दल के जिला अध्यक्ष जीवन प्रकाश वालिया ने कहा कि टीका के साथ गाइडलाइन का पालन करना भी जरूरी है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए टीका ही एक मात्र सहारा है। साथ ही साफ-सफाई, मास्क लगाने और एहतियात बरतने की भी जरूरत है।

लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे : हरजीत

नशा विरोधी मंच के जिला अध्यक्ष हरजीत सिंह काका ने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वायरस से बचने के लिए सरकारी अस्पतालों में निशुल्क टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण के लिए सबको आगे आना चाहिए। दो दिन पहले मैने खुद टीका लगवाया है और पास-पड़ोस के उन लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करूंगा।

सभी करवाएं टीकाकरण : राकेश पंडित

राकेश पंडित ने कहा कि सरकार लोगों का जीवन बचाने के लिए काफी फिक्रमंद है। सरकार की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसलिए बचाव के लिए सभी सरकारी अस्पताल में फ्री में वैक्सीन लगाया जा रहा है। ऐसे में सबको इसका फायदा चाहिए।

टीका लगवाने के बाद दूर हुई सभी शंका : नरेश पंडित

विश्व हिंदू परिषद जालंधर विभाग के अध्यक्ष नरेश पंडित ने कहा कि टीका लगने के बाद सारी शंकाएं दूर हो गईं। देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कम समय में विज्ञानियों ने वैक्सीन बनाकर लोगों का जीवन बचा लिया है। कोरोना वायरस ने विश्व के कई देशों के लाखों लोगों की जान लें ली है।

chat bot
आपका साथी