फोन पर की दोस्ती, फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देकर कारोबारी से 1.30 लाख ठगे

थाना सिटी की पुलिस ने कारोबारी से ठगी करने के आरोप में पांच लोगों पर केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:32 PM (IST)
फोन पर की दोस्ती, फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देकर कारोबारी से 1.30 लाख ठगे
फोन पर की दोस्ती, फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देकर कारोबारी से 1.30 लाख ठगे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : पहले फोन पर व्यक्ति से दोस्ती करने तथा बाद में घर में बुला कर झूठे मामले में फंसाने की धमकियां देकर दो लाख रुपये की ठगी करने के मामले में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने दो महिलाओं सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने दो आरोपितों को छापामारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की पहचान संदीप कौर मोहल्ला प्रीत नगर कपूरथला, आछी निवासी कपूरथला, साजन सिंह निवासी रावा, सोनू निवासी दमूलिया व अरविदर सिंह उर्फ सोनू निवासी गांव इब्राहिमवाल के रूप में हुई है।

थाना सिटी एसएचओ गौरव धीर की अगुआई में एएसआइ अशोक कुमार ने पुलिस कर्मियों सहित मार्कफेड चौक में नाकाबंदी की हुई थी। पुलिस को दी गई शिकायत में अमरिदर सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी गांव मैरीपुर थाना सुल्तानपुर लोधी ने बताया कि अज्ञात महिलाएं उसके मोबाइल पर फोन करके कहती है कि वह उसको जानती है और मिलना चाहती है। उक्त महिलाएं उसे व्हाट्सएप पर काल करती है। 14 सितंबर को अज्ञात महिलाओं ने उसे फोन करके कहा कि उसके पास चंडीगढ़ से एक महिला आई है जो कि उससे मिलना चाहती है। वह दाना मंडी कपूरथला आ जाए। अमरिंदर सिंह ने बताया कि वह अपनी कार में सवार होकर नई दाना मंडी आ गया। नई दाना मंडी में दो महिलाएं खड़ी थी जो कि उसकी कार में बैठ गई। इस दौरान मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति आया तथा उससे कार की चाबी छीन कर उसे दूसरी सीट पर जबरदस्ती बैठा दिया। एक व्यक्ति कार चलाने लगा तथा दूसरा व्यक्ति महिलाओं के साथ पिछली सीट पर बैठ गया। उसे नडाला स्थित एक घर में ले जाया गया जहां पर डरा धमकाकर दो लाख रुपये की मांग की गई। अमरिंदर सिंह ने बताया कि इस दौरान एक अन्य व्यक्ति घर में आ गया। उसने आरोपितों को डेढ़ लाख रुपये देने की बात कही लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे। आरोपियों ने उसको उसी समय पैसे मंगवाने के लिए कहा और पैसे नहीं देने पर झूठा केस दर्ज करवाने की धमकी दी।

उसने अपने दोस्त अमरीक सिंह निवासी गांव मैरीपुर को फोन कर रुपये भेजने के लिए कहा। अमरीक ने उसको पेटीएम की मदद से 30 हजार रुपये नडाला में किसी दुकानदार के खाते में भेज दिया और 20 हजार रुपये अपने एटीएम से निकाल कर दिए साथ ही 80 हजार रुपये का चेक भरकर दे दिया। आरोपियों ने कहा कि वह पैसे नकद देकर अपना चेक उनके पास से ले जाए। इसके बाद आरोपितों ने उसे घर जाने के लिए छोड़ दिया। 17 सितंबर को आरोपित महिलाओं ने उसे फोन किया कि वह बाकी बचे पैसे लेकर आ जाए नहीं तो उसके खिलाफ केस दर्ज करवा देंगे। वह घबरा गया तथा नई दाना मंडी पहुंच गया। इसके बाद तीन लड़के कार में आए और वहां पुलिस की गाड़ी देखकर कार भगा ली। पुलिस टीम ने छापामारी के दौरान आरोपित अरविदर सिंह निवासी गांव इब्राहिमवाल तथा संदीप कौर पत्नी धरमिदर सिंह निवासी मोहल्ला प्रीत नगर गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों से पूछताछ कर रही पुलिस : डीएसपी

डीएसपी सब डिवीजन सुरिदर सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए महिला व युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपितों को अदालत से दो दिन के पुलिस रिमांड ले लिया गया है। पूछताछ के दौरान कई खुलासे होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी