हत्या और लूट की वारादात में शामिल चार आरोपित गिरफ्तार

जिला पुलिस ने लूट और हत्या की वारदात में शामिल चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:28 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:28 PM (IST)
हत्या और लूट की वारादात में शामिल चार आरोपित गिरफ्तार
हत्या और लूट की वारादात में शामिल चार आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कपूरथला : सुल्तानपुर लोधी में खालसा सुपर स्टोर के मालिक से पिस्तौल के बल पर 30 हजार रुपये लूटने और गांव इब्बण में सड़क की सर्वे का काम कर रहे ठेकेदार की गोली मार कर हत्या कर बोलेरो छीनने की वारदात में शामिल चार लुटेरों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से दो पिस्टल, चार मैगजीन एवं 16 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। पुलिस ने दोनो वारदातों को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित मोनू और उसके सभी साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की पहचान कपूरथला के गांव ढप्पई निवासी हरकिशन उर्फ मोनू, शाहकोट के बाहमणिया गांव के रहने वाले रणजीत सिंह उर्फ जीतू, शाहकोट के गांव सैदपुर निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी और शाहकोट के गांव बाहमनणिया निवासी रुपचंद उर्फ काका के रूप में हुई है।

सोमवार को पुलिस लाइन में आयोजित कांफ्रेंस के दौरान एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि 20 नवंबर को आरोपितों ने गांव इब्बन के पास रोड सर्वे का काम कर रहे तरनतारन के रहने वाले बलविदर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी तथा उनका बोलेरो छीन कर फरार हो गए थे। थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने मृतक बलविदर सिंह के भाई गुरविदर सिंह की शिकायत के आधार परमामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया था।

27 नवंबर 2021 को मच्छीजोआ थाना सुल्तानपुर लोधी निवासी मेजर सिंह पुत्र खुशवंत सिंह ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वह पुडा कालोनी सुल्तानपुर लोधी स्थित अपनी दुकान सुपर स्टोर में मौजूद था। चार अज्ञात युवक बलेरो में सवार होकर आए जिसमें से तीन हथियारों के साथ उसके दुकान में दाखिल हो गए। एक युवक दुकान के बाहर खड़ा था। बाकी तीन युवकों ने पिस्तौल के बल से दुकान से 30,000 रुपये लूट कर बोलेरो कार में फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपितों की तलाश के लिए छापेमारी शुरु कर दी थी।

पुलिस ने गांव नसीरेवाल में एक खाली मकान में खालसा सुपर स्टोर सुल्तानपुर लोधी में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों से दो देसी पिस्तौल, चार मैगजीन और 16 जिदा कारतूस बरामद किए है। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने माना कि उन्होंने रोड सर्वे का काम कर रहे बलविंदर सिंह हत्या और खालसा स्टोर में लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

एसएसपी ने कहा कि आरोपितों को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा। पूछताछ दौरान आरोपियों से और भी कई अहम खुलासे होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी