गुरु नानक देव की शिक्षाओं को जीवन में अपनाएं : परमजीत

संत बाबा दलीप सिंह मेमोरियल खालसा कालेज डुमेली में धार्मिक समारोह करवाया

JagranTue, 30 Nov 2021 11:17 PM (IST)
गुरु नानक देव की शिक्षाओं को जीवन में अपनाएं : परमजीत

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : संत बाबा दलीप सिंह मेमोरियल खालसा कालेज डुमेली में प्रिसिपल डा. गुरनाम सिंह रसूलपुर और प्रो. दमनजीत कौर की देखरेख में श्री गुरु नानक देव जी के सिद्धांत विषय पर धार्मिक लेक्चर करवाया गया। धर्म प्रचार कमेटी के प्रचारक भाई सवरण सिंह और भाई परमजीत सिंह मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित होकर विद्यार्थियों के साथ अपने विचार सांझा किए। प्रो. दमनजीत कौर ने मुख्य वक्त का स्वागत किया। सवरण सिंह ने विद्यार्थियों को गुरसिखी सिद्धांतों के बारे में बताते हुए गुरसिख जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। परमजीत सिंह ने विद्यार्थियों को श्री गुरू नानक देव के शिक्षाओं के बारे में जानकारी दी। प्रिसिपल डा. गुरनाम सिंह रसूलपुर ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से विद्यार्थियों को गुरमति और गुरसिखी के साथ जोड़ने के लिए इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों को सिख धर्म के बारे में जानकारी देना और सिख धर्म का प्रचार और प्रसार करना है। इस मौके पर कालेज के स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

गुरबाणी कीर्तन से संगत को किया निहाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : गुरुद्वारा सुखचैनआना साहिब और बाबा जोरावर सिंह-बाबा फतेह सिंह वेलफेयर सोसायटी की ओर से तथा संगत के सहयोग के साथ धन-धन श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव और बाबा संगत सिंह के जन्मदिवस को समर्पित गुरमति समारोह गुरुद्वारा सुखचैनआना साहिब में करवाया गया। समारोह के दौरान कुलदीप सिंह रसीला, मोहक्कम सिंह, बलराज, इकबाल सिंह ने गुरबाणी कीर्तन से उपस्थित संगत को निहाल किया। प्रबधकों की ओर से कीर्तनी जत्थों के सदस्यों को सम्मानित किया गया। वहीं संगत के लिए गुरु का अटटू लंगर भी लगाया गया। संगत को श्री गुरु नानक देव के शिक्षाओं को जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर एसजीपीसी सदस्य सरवण सिंह कुलार, नरिदर सिंह, जतिदर सिंह खालसा, तरसेम सिंह, बलविदर सिंह, अमृतपाल सिंह, गुरमीत सिंह, जसवीर सिंह, अतविदर सिंह, निर्मल सिंह, नछतर सिंह, प्रीतम सिंह, मनिदर सिंह, अरविदर सिंह भी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.